Breaking News

UK Board 10th 12th Exam 2020: उत्तराखंड हाईकोर्ट ने कहा, परीक्षा शुरू होने से पहले स्कूलों को पूरी तरह सेनिटाइज करे सरकार

उत्तराखंड हाईकोर्ट ने शुक्रवार को अधिवक्ता दुष्यंत मैनाली, हरिद्वार निवासी सच्चिदानंद डबराल व अन्य द्वारा दायर जनहित याचिकाओं पर सुनवाई की। खंडपीठ ने राज्य सरकार को आदेश दिए हैं कि वह बोर्ड की शेष बची परीक्षाएं शुरू होने से पहले सभी परीक्षा केंद्रों को पूरी तरह से सेनेटाइज कराए। मामले की सुनवाई न्यायमूर्ति सुधांशु धूलिया एवं न्यायमूर्ति रवींद्र मैठाणी की खंडपीठ में हुई।

शुक्रवार को सुनवाई में सच्चिदानंद डबराल की तरफ से प्रार्थना पत्र देकर कहा गया कि राज्य सरकार बोर्ड के बचे हुए पेपर 23 जून से 25 जून तक कराने जा रही है। लेकिन जिन केंद्रों में परीक्षा कराई जा रही है, उन केंद्रों को सरकार ने क्वारंटाइन सेंटर बनाया है। इन सेंटरों को पूरी तरह से सेनेटाइज तक नहीं किया गया है। इससे परीक्षा देने आने वाले छात्रों में वायरस के फैलने का भय बना हुआ है। ऐसे हालात में परीक्षा रद होनी चाहिए ।

UK Board 10th 12th result 2020: उत्तराखंड बोर्ड रिजल्ट अगस्त के पहले सप्ताह में होगा जारी

वहीं अधिवक्ता दुष्यंत मैनाली ने भी जनहित याचिका दायर की है। इसमें कहा है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए राज्य व केंद्र सरकार चिकित्सा कर्मियों की सुरक्षा को लेकर उदासीन हैं। जो उपकरण मेडिकल कर्मियों को दिए गए हैं, वे मानकों के अनुरूप नहीं हैं। उनकी गुणवत्ता निम्न है। हरिद्वार निवासी सच्चिदानन्द डबराल ने जनहित याचिका दायर कर कहा है कि राज्य सरकार प्रदेश के प्रवासियों को उत्तराखंड में वापस ला रही है, लेकिन इनकी जांच बॉर्डर पर नहीं की जा रही है। न ही बॉर्डर पर इनके खाने-पीने, रहने की कोई व्यवस्था की गई है।
 



Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

महज एक साल में फल देने लगा स्कारलेट स्पर सेब

भीमताल के चॉफी स्थित इंडो-डच हार्टिकल्चर ने अपने नर्सरी में हिमाचल के रेड डेलिशियस की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *