Breaking News
Dainik Bhaskar Hindi

Royal Enfield ने 2 लाख से अधिक मोटरसाइकिल्स को किया रिकॉल, जानें कारण

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की प्रमुख क्लासिक रेट्रो लुक बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield (रॉयल एनफील्ड) ने अपने कई मोटरसाइकिल्स मॉडल्स के लिए रिकॉल किया है। इनमें Meteor (मीटियर), Classic (क्लासिक) और Bullet (बुलेट) शामिल हैं। बाइक रिकॉल किए जाने की जानकारी कंपनी ने हाल ही में दी है। जानकारी के अनुसार, कंपनी ने इन मोटरसाइकिल की कुल 2,36,966 यूनिट्स को वापिस बुलाया है। 

Royal Enfield द्वारा रिकॉल की गई इन मोटरसाइकिल्स में विदेशों में एक्सपोर्ट की गई बाइक्स को भी शामिल किया जाएगा। इनमें ऑस्ट्रेलिया, न्यू जीलैंड, इंडोनेशिया, फिलीपींस, और थाईलैंड जैसे देश शामिल हैं। आइए जानते हैं रिकॉल का कारण…

Honda ने लॉन्च की 2021 CB150R नेकेड स्ट्रीटफायर बाइक, जानें कीमत

ये है कारण
कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, ”डिफेक्टिव इग्निशन कॉइल” की वजह से इन मोटरसाकिल्स को रिकॉल किया गया है। कंपनी ने एक प्रेस स्टेटमेंट में बताया है कि कुछ मोटरसाइकिल्स के इग्नीशन कॉइल में खराबी के चलते इनमें काफी समस्याएं आ रही हैं। इन समस्याओं में बाइक का मिसफायर होना, परफॉर्मेंस में कमी और इलेक्ट्रिक शॉर्ट सर्किट आदि शामिल हैं। इन समस्याओं को जल्द दूर करने के ​लिए कंपनी की तरफ से ये रिकॉल शुरू किया जा रहा है।

कंपनी का कहना है कि, मोटरसाकिल्स में आने वाली यह समस्या रेयर है। इसके लिए रॉयल एनफील्ड डीलरशिप्स अपने ग्राहकों से संपर्क कर उनके व्हीकल एआइडेंटिफिकेशन नंबर का मिलान करेंगे। जिससे पता लग सकेगा कि बाइक में कोई खराबी है या नहीं।
इसके बाद उन्हें वापस मंगवाकर खराबी को दूर किया जा सकेगा। 

Honda H’ness CB350 बाइक हुई महंगी, जानिए क्या है नई कीमत

इस अवधि में बनी बाइक्स में खराबी
कंपनी ने जिन मोटरसाकिल्स को रिकॉल किया है। उनमें Meteor, Classic और Bullet शामिल हैं। कंपनी ने रूटीन इंटरनैशनल टेस्टिंग के दौरान बाइक्स में इस समस्या को पाया। इनमें दिसंबर 2020 से लेकर अप्रैल 2021 के बीच तैयार की गईं Meteor और जनवरी और अप्रैल 2021 के बीच बनाई गईं Classic और Bullet शामिल हैं।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Royal Enfield recalls over 2 lakh motorcycles, Know reason
.
.

.

Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

Dainik Bhaskar Hindi

Closing bell: मजबूती के साथ बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स 52400 के पार, निफ्टी में भी तेजी

Dainik Bhaskar Hindi – bhaskarhindi.com, मुंबई। देश का शेयर बाजार कारोबारी सप्ताह के पांचवे और आखिरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *