Breaking News
Dainik Bhaskar Hindi

Royal Enfield ने आज से अपना प्लांट किया बंद, जानें वजह

Dainik Bhaskar Hindi – bhaskarhindi.com, नई दिल्ली। देश की प्रमुख क्लासिक रेट्रो लुक बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield (रॉयल एनफील्ड) ने आज से अपने 3 मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट्स को बंद कर दिया है। दरअसल, कंपनी ने यह फैसला बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए लिया। जिसके तहत कंपनी ने दक्षिण भारत में तीन प्लांट को तीन दिनों के लिए बंद करने का फैसला किया है। कंपनी तमिलनाडु राज्य में चेन्नई और उसके आसपास स्थित सभी तीन प्लांट्स में 27 मई से 29 मई तक कामकाज बंद रखेगी। 

जानकारों का मानना है कि कंपनी के इस फैसले से कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने में मदद मिलेगी। साथ ही कंपनी के कर्मचारियों को भी सुरक्षित रखा जा सकेगा। क्या है प्लांट बंद को लेकर पूरी रिपोर्ट, आइए जानते हैं।

Ducati Multistrada 950 S ‘GP White’ भारत में लॉन्च, जानें कीमत

बंद का एलान किया
रॉयल एनफील्ड के मुख्य परिचालन अधिकारी बी गोविंदराजन द्वारा हस्ताक्षरित आंतरिक नोट में कहा गया है, “हम सोमवार, 31 मई से परिचालन फिर से शुरू करेंगे।”

गोविंदराजन ने नोट में कहा, “उपरोक्त दिनों की भरपाई बाद में बाजार की जरूरतों के अनुसार की जाएगी।” रॉयल एनफील्ड ने टिप्पणी मांगने के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया। Royal Enfield के जिन तीन प्लांट्स को बंद किया गया है वो दक्षिणी तमिलनाडु राज्य में चेन्नई और उसके आसपास स्थित हैं, जिन्हें अक्सर भारत का डेट्रॉइट कहा जाता है।

Royal Enfield ने रजिस्टर करवाया नया नाम, शानदार डिजाइन और फीचर्स से लैस होगी

इससे पहले भी कंपनी ने कोरोना महामारी के चलते मई माह में अपने प्लांट में कामकाम को बंद किया गया था। कंपनी द्वारा अपने आधिकारिक बयान या घोषणा में कहा गया है कि इससे पहले 13 मई से 15 मई तक प्लांट बंद थे।

आपको बता दें कि इन दिनों तमिलनाडु में 30,000 से ज्यादा रोजाना नए मामले सामने आ रहे थे। रिपोर्ट के अनुसार, तमिलनाडु इस समय भारत में सबसे अधिक कोरोना प्रभावित राज्यों में से एक बना हुआ है। जिसके चलते राज्य में लॉकडाउन लागू है। हालांकि ऑटो उत्पादन स्थलों को कुछ नियमों और शर्तों के तहत लॉकडाउन से छूट दी गई है। 

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Royal Enfield shuts manufacturing plants from today, know reason
.
.

.

Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

Dainik Bhaskar Hindi

Closing bell: मजबूती के साथ बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स 52400 के पार, निफ्टी में भी तेजी

Dainik Bhaskar Hindi – bhaskarhindi.com, मुंबई। देश का शेयर बाजार कारोबारी सप्ताह के पांचवे और आखिरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *