Breaking News
Dainik Bhaskar Hindi

PUBG India: बैटग्राउंड्स मोबाइल इंडिया की लॉन्चिंग से पहले संकट के बादल, बैन लगाने MLA ने लिखा PM को पत्र

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत में PUBG (पबजी) गेम एक बार फिर से नए अवतार में लॉन्च होने की तैयारी में है। इसको लेकर बीते दिनों कंपनी ने भारतीय एंड्रॉइड यूजर्स के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन भी शुरू कर दिए हैं। लेकिन लॉन्च से पहले ही गेम पर बैन लगाने की मांग उठने लगी है। दरअसल, यूनियन मिनिस्टर और अरुणाचल प्रदेश के विधायक ने पीएम मोदी को चिट्टी लिखकर Battleground Mobile India को बैन करने की मांग की है।

आपको बता दें कि, PUBG गेम निर्माता कंपनी क्राफ्टोन ने बीते दिनों नए अवतार बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के नाम से भारत में वापसी करने की बात कही थी। जिसके बाद से गेम लवर्स को इसका बेसब्री से इंतजार है।

Realme भारत में 31 मई को X7 Max के साथ दो नई स्मार्ट TV करेगा लॉन्च

क्या कहा है पत्र में
अरुणाचल प्रदेश के विधायक Ninong Ering ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर attlegrounds Mobile India को बैन करने की मांग की है। उनका कहना है कि गेम को डेवलप करने वाली कंपनी क्राफ्टोन भारतीय कानून को दरकिनार करके गेम को लॉन्च कर रही है। साथ ही ये गेम PUBG का ही वर्जन है।

Ninong Ering ने कहा है, ‘थोड़े बदलाव के साथ यह पबजी को फिर से लॉन्च करने ट्रिक है और कुछ नहीं। इसके जरिए लाखों नागरिकों का डाटा चोरी होगा और चाइनीज सरकार के अलावा अन्य विदेशी कंपनियों को डाटा बेचा जाएगा।’

गूगल प्ले-स्टोर पर प्री-रजिस्ट्रेशन
मालूम हो कि, बीते दिनों क्राफ्टोन ने अपना एक बयान जारी करते हुए कहा था कि, यह गेम एंड्रॉइड और iOS दोनों यूजर्स के लिए फ्री होगा। प्री-रजिस्ट्रेशन करने वाले फैंस स्पेसिफिक रिवॉर्ड्स के लिए क्लेम कर सकेंगे। ये रिवॉर्ड्स केवल भारतीय प्लेयर्स के लिए ही होंगे। 

Netflix जल्द गेमिंग इंडस्ट्री में रखेगी कदम, लाएगी Apple Arcade जैसा विकल्प

अस गेम के लिए गूगल प्ले-स्टोर पर रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है, हालांकि गेम की लॉन्चिंग के बारे में कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। गूगल प्ले-स्टोर पर BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA के नाम से आप गेम को सर्च कर सकते हैं यहां  नाम के साथ KRAFTON, Inc लिखा हुआ है।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
MLA writes to PM to ban Battleground Mobile India
.
.

.

Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

इन आपरेटिंग सिस्टम्स में एंटीवायरस की नहीं है जरूरत, करें इंस्टॉल

इन आपरेटिंग सिस्टम्स में एंटीवायरस की नहीं है जरूरत, करें इंस्टॉल

21वीं सदी में अगर दुनिया को किसी चीज ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया है, तो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *