Breaking News
news
news-election commison

फरवरी के मध्य तक दिल्ली में चुनाव की संभावना

 दिल्ली: दिल्ली में विधानसभा चुनाव फरवरी के मध्य तक होने की संभावना है। चुनाव आयोग में अधिकृत सूत्रों ने बताया कि 70 सदस्यीय विधानसभा के लिए एक दिवसीय चुनाव की घोषणा इसी सप्ताह की जा सकती है। राष्ट्रीय राजधानी परिक्षेत्र दिल्ली के लिए कल अंतिम मतदाता सूची प्रकाशित की जाएगी जिससे कभी चुनाव कराने का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा।
संयोग से मुख्य चुनाव आयोग वी. एस. संपत द्वारा घोषित किया जाने वाला यह अंतिम चुनाव होगा। वह 65 वर्ष की उम्र पूरी करने पर 15 जनवरी को सेवानिवृत हो जाएंगे। सूत्रों का कहना था कि चुनाव कार्यक्रम इतना दुरूस्त होगा कि फरवरी के दूसरे या तीसरे सप्ताह में चुनाव पूरा हो जाने की उम्मीद है ताकि यह (सीबीएसई) की परीक्षा समेत वार्षिक परीक्षाओं के रास्ते में रोड़ा नहीं बने जो सामान्यत मार्च के प्रारंभ में शुरू होती है।
सूत्रों की राय थी कि चूंकि अब फिलहाल चुनाव से गुजरने वाला दिल्ली ही एकमात्र प्रदेश है, एेसे में केंद्रीय अद्र्धसैनिक बल (सीपीएमएफ) की उपलब्धता की कोई समस्या नहीं होगी। यहां स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए शायद 100 (सीएमपीएफ) कंपनियां पर्याप्त हैं। दिल्ली का हिंसा, बूथकैप्चर आदि का इतिहास नहीं रहा है जो पिछले दिनों में अन्य राज्यों में देखा गया है।

 

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

भूतपूर्व पेंग्विन इंडिया प्रकाशक चिकी सरकार द्वारा प्रकाशन कंपनी जॉगरनट का शुभारंभ

पेंग्विन इंडिया के पूर्व  प्रकाशक और रैंडम हाउस इंडिया के एडिटर-इन चीफ  चिकी सरकार ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *