Breaking News

पाक ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन, भारी गोलीबारी में 8 की मौत

जम्मू: पाकिस्‍तान की तरफ से जम्मू कश्मीर सीमा पर सीजफायर का लगातार उल्‍लंघन जारी है। मंगलवार को पाकिस्तान की ओर से सांबा और राजौरी के रिहायशी इलाकों में गोलीबारी की गई। जिस वजह से मरने वाले लोगों की संख्या 7 पहुंच गई। गोलीबारी में 8 लोग घायल हुए हैं। मरने वालों में दो बच्चे और 4 महिलाएं शामिल हैं। एक पाकिस्तानी अधिकारी जीशान निसान ने न्यूज चैनल से कहा, ‘एक महिला समेत 4 लोग मारे गए हैं। इसके साथ ही 6 अन्य लोग घायल हुए हैं।

भारतीय जवानों ने भी गोलीबारी का मुहंतोड़ दिया जवाब
घायलों को जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों ने बताया कि भारतीय जवानों ने भी गोलीबारी का मुहंतोड़ जवाब दिया।  इस बीच पाकिस्तान ने राजौरी के नौशेरा सेक्टर में भी नियंत्रण रेखा पर भारी गोलीबारी की।  रक्षा प्रवक्ता ने यहां बताया कि पाकिस्तान ने सुबह साढ़े 5 बजे नौशेरा सेक्टर में छोटे एवं स्वचालित हथियारों से बिना उकसावे के गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की है और गोलीबारी में हमारे जवानों के हताहत होने की सूचना नहीं है।

दीवाली पर भी पाक ने की फायरिंग
बता दें कि सोमवार सुबह जम्मू-कश्मीर के मेंढर के बालाकोट और मनकोट इलाके में सीजफायर का उल्लंघन किया गया। पाकिस्तानी सैनिकों ने मोर्टार के गोले और स्वचालित हथियार हमारी पोस्ट्स और सिविलियन एरिया में फेंके। इससे पहले रविवार की रात जब भारत में दीवाली का जश्न मनाया जा रहा था, उस वक्त भी जम्मू के आर.एस. पुरा सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया, जिसका भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया है !

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

तबाह हो गई बरबाद हो गई विकास दुबे की वजह से हंसता खेलता परिवार उजड़ गया मेरा…

कानपुर ब्यूरो । बिकरू कांड में विकास दुबे के सहयोगी अतुल दुबे और उसके बेटे …