Breaking News

माया को ललकार चर्चा में आयीं  स्वाति सिंह बनीं यूपी भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती को चुनौती देने के बाद चर्चा में आईं स्वाति सिंह को भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा का उत्तर प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। दरअसल स्वाति सिंह का नाम दयाशंकर सिंह विवाद के बाद सुर्खियों में आया था।

स्वाति सिंह बीजेपी से छह साल के लिए निकाले गए दयाशंकर सिंह की पत्नी हैं। दयाशंकर सिंह को बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ अपशब्द कहने के बाद भाजपा ने बाहर का रास्ता दिखाया था।

हालांकि जब बसपा कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में दयाशंकर सिंह के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान जब उनके परिवार के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणियां की थीं, तो स्वाति सिंह ने मोर्चा संभालते हुए बसपा के खिलाफ अपने तीखे तेवर दिखाए थे।

भाजपा का क्षत्रिय कार्ड

स्वाति ने खुद पर और उनकी बेटी के खिलाफ दिए गए कथित बयान का खुलकर विरोध करते हुए हल्ला बोला था, जिसके बाद बीजेपी के लिए एक तरीके से पूरी बाजी पलट गई थी। सूत्रों के मुताबिक स्वाति सिंह के मामले में बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने करीबी माने जाने वाले पार्टी महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी को फटकार भी लगाई थी।

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव को देखते हुए स्वाति को बड़ी जिम्मेदारी दिया जाना भाजपा का बड़ा चुनावी दांव माना जा रहा है।  खुद दयाशंकर सिंह ने भी जेल से रिहा होने के बाद मायावती को अपनी पत्नी स्वाति सिंह के खिलाफ लड़ने की खुली चुनौती दी थी।

दयाशंकर सिंह ने कहा था कि मायावती चुनाव लड़ने के लिए उत्तर प्रदेश में कोई भी सामान्य सीट चुन लें मैं अपनी पत्नी को वहीं से चुनाव लड़ाऊंगा। इसके अलावा विवाद गरमाने के बाद से स्वाति सिंह और दयाशंकर सिंह ने क्षत्रिय महासभा के साथ यूपी में कई जगहों पर सभा भी की है।

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

तबाह हो गई बरबाद हो गई विकास दुबे की वजह से हंसता खेलता परिवार उजड़ गया मेरा…

कानपुर ब्यूरो । बिकरू कांड में विकास दुबे के सहयोगी अतुल दुबे और उसके बेटे …