Breaking News

जेठ ने काट दी नाक, बोला  मेरी नहीं तो किसी की नहीं 

लखनऊ जनजागरण ब्यूरो ! उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक विधवा महिला को असहनीय पीड़ा देकर अपमानित करने का मामला सामना आया है. घटना थाना सुनगढ़ी क्षेत्र के गांव दहगला की है, जहां एक महिला के जेठ ने यह कहते हुए उसकी नाक काट दी कि ‘अगर तू मेरी नहीं होगी तो किसी की नहीं रहने दूंगा’.

फिलहाल पुलिस ने मामले में रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी जेठ की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं. दर्द से कराहते हुए अपना चेहरा छुपा रही इस महिला की नाक को काटकर दर्द किसी गैर ने नहीं, बल्कि उसके मृत पति के बड़े भाई ने ही दिया है.

जिस पिता समान जेठ के पैर छूकर महिला बरसों आशीर्वाद लेती रही थी, उसी जेठ ने इस पवित्र रिश्ते को शर्मसार कर दिया है. दरअसल, थाना सुनगढ़ी क्षेत्र के गांव दहगला के नत्थूलाल के छोटे भाई की दो साल पहले बीमारी के चलते मौत हो गई थी. छोटे भाई की मौत के कुछ दिन बाद से ही नत्थूलाल उसकी विधवा से नजदीकियां बढ़ाने की कोशिश करने लगा.

एक महीना पहले मौका पाकर नत्थूलाल ने इस विधवा महिला से अश्लील हरकत भी कर दी थी, जिस पर सुनगढ़ी पुलिस को तहरीर दी गई. महिला के मुताबिक, पुलिस ने घरेलू विवाद बताकर इस मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया. महिला इस बीच परेशान होकर नेपाल मजदूरी कर रहे अपने बेटे के पास चली गई.

चार दिन पहले ही महिला वापस घर आई थी. अब फिर मौका पाकर जेठ नत्थू महिला के घर में घुस गया और उससे पत्नी की तरह रखने की बात कहते हुए छेड़छाड करने लगा. इसी बीच महिला किसी तरह खुद को छुड़वाने में कामयाब हो गई तो दौड़कर ग्राम प्रधान के पास गई.

प्रधान ने मामला निपटाने के लिए घर पहुंचने को कहा. महिला वापस घर पहुंची तो प्रधान के पहुंचने से पहले ही जेठ नत्थू ने महिला की नाक पर यह कहते हुए हमला कर दिया कि ‘अगर तू मेरी नहीं होगी तो किसी के लायक भी नहीं रखूंगा’.

अब महिला की नाक कटने के बाद पुलिस ने आनन-फानन में रिपोर्ट दर्ज कर महिला को मेडिकल के लिए भेज दिया है. साथ ही आरोपी जेठ की तलाश शुरू कर दी है. कुलमिलाकर यदि  एक महीना पहले अगर पुलिस ने कार्रवाई में ढील न बरती होती तो शायद आज इस महिला को अपमान और दर्द का सामना नहीं करना पड़ता.

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

शिक्षा मित्रों ने कोविड 19 सर्वेक्षण डियुटी लगाने में की जा रही मनमानी पर जताया आक्रोश

राजधानी लखनऊ में  चिनहट ब्लाक के शिक्षामित्रों ने कोविड 19 सर्वेक्षण में मनमानी तरीके से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *