Breaking News

खून के दाग से बना राम मंदिर नहीं चाहिए:महंत ज्ञानदास

लखनऊ! हनुमानगढ़ी के महंत ज्ञानदास महाराज ने कहा कि प्रभु राम जब चाहेंगे, अयोध्या में उनका मंदिर बन जाएगा। हमें खून के दाग से बना राम मंदिर नहीं चाहिए।
उन्होंने खुलासा किया कि बाबरी मस्जिद के मुद्दई हाशिम अंसारी और हम आपसी बातचीत से अयोध्या विवाद के हल के लिए तैयार हो गए, लेकिन दुकान बंद हो जाने के डर से विश्व हिंदू परिषद ने इसे परवान नहीं चढ़ने दिया।
अयोध्या में भजन संध्या स्थल के शिलान्यास समारोह में लखनऊ के कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री निवास आए महंत ज्ञान दास ने विहिप पर जमकर निशाना साधा। ज्ञानदास ने कहा राम मंदिर के नाम पर कुछ लोग देश भर में दुकान चला रहे हैं, राजनीतिक रोटियां सेंक रहे हैं। साधु समाज इसे बर्दाश्त नहीं करेगा। हमें ऐसा राम मंदिर नहीं चाहिए जो खून के दाग से बने, हम दूध से बनने वाला मंदिर चाहिए।
कुछ लोग कहते हैं अयोध्या में राम मंदिर नहीं बन पाएगा। महंत ज्ञान दास ने इस पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की जमकर तारीफ की। ज्ञानदास ने कहा अखिलेश यादव संत समाज के लिए काफी कार्य कर रहे हैं।
संतों को मुख्यमंत्री अखिलेश ने दिया तोहफा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को कालिदास मार्ग स्थित अपने आवास पर अयोध्या में 5,000 सीट वाले भजन संध्या स्थल का शिलान्यास किया। बोले, इससे धर्म को समझने का अवसर मिलेगा। इस मौके पर अयोध्या से आए कई प्रमुख संत मौजूद थे।
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इशारों में भाजपा पर विकास एजेंडे से ध्यान भटकाने का आरोप लगाया। अखिलेश यादव ने कहा सीएम आवास में चौपाई और भजनों से उन्हें तकलीफ होगी। संतों से मिला सम्मान भी उन्हें रास नहीं आएगा।

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

चाचा-भतीजी में इश्क, साथ जीने मरने का वादा परिजनों ने शादी की नही दी मंजूरी तो दोनों फांसी पर झूले

उन्नाव के पुरवा में घर से एक किमी दूर बाग में पेड़ से नायलॉन की एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *