Breaking News

दयाशंकर जेल से रिहा कहा बीमार मां, पत्नी और बेटी से मिलेंगे

लखनऊ ! बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में जेल में बंद भारतीय जनता पार्टी से निकाले गये दयाशंकर सिंह को आज सुबह आठ बजे मऊ जिला जेल से रिहा कर दिया गया है। जेल से रिहा होने पर दयाशंकर सिंह ने कहा लखनऊ जाकर अपनी बीमार मां, पत्नी और बेटी से मिलेंगे। उसके बाद ही मीडिया से बात करूंगा।
बसपा द्वारा उनके जमानत को उच्च न्यायालय में चुनौती देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हूं। गौरतलब हो कि गत 19 जुलाई को मऊ में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में भाजपा के उपाध्यक्ष रहे दयाशंकर सिंह ने बसपा अध्यक्ष एवं प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया था। उसके बाद 20 जुलाई को राज्यसभा में बसपा अध्यक्ष मायावती द्वारा टिप्पणी पर कड़ा एतराज जताया गया था।
टिप्पणी के बाद भाजपा ने गंभीर रुप अपनाते हुए दयाशंकर सिंह को पार्टी से निकाल दिया था। उसके बाद 21 जुलाई को लखनऊ में दयाशंकर सिंह को गिरतार करने की मांग को लेकर बसपा ने प्रदर्शन किया था। इसके बाद बसपा ने दयाशंकर सिंह के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमा दर्ज होने के बाद दयाशंकर सिंह भूमिगत हो गया और 30 जुलाई को बिहार पुलिस और प्रदेश की एसटीएफ ने उसे बिहार के बक्सर से गिरफ्तार किया था।
गिरफ्तारी के बाद एसटीएफ दयाशंकर सिंह को ट्रांजिट रिमाण्ड पर लेकर मऊ लेकर आई थी। उसके बाद लखनऊ से मुकदमा मऊ स्थानांतरित हो जाने पर उसे अदालत में पेश किया गया था। स्थानीय अदालत ने उसे जेल भेज दिया था। दयाशंकर सिंह को 50-50 हजार रुपये के दो मुचलके भरने पर कल अदालत से जमानत मिली थी। दयाशंकर सिंह को आज सुबह आठ बजे जिला जेल से रिहा किया गया।
पहले बेटी से मिलूंगा-दयाशंकर
जेल से बाहर आते ही बेटी और पत्नी के लिए वे भावुक हो गए और उनकी आंखें भर आईं। दयाशंकर सिंह ने कहा कि पहले बीमार पत्नी और बेटी को देखूंगा तब कोई राजनीतिक बात करूंगा। इस प्रकरण से मेरी बेटी, मेरी बूढ़ी मां और पत्नी काफी आहत हैं। बेटी पर मानसिक तौर पर असर पड़ा है। जिन लोगों ने मेरी बेटी के साथ पत्नी के साथ और मां के साथ हजरतगंज चौराहे पर गाली गलौच किया वो आज खुलेआम घूम रहे हैं। मैं चाहता हूं कि उनकी भी गिरफ्तारी हो।

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

मान्यता प्राप्त मदरसों में खेल गतिविधियां बढ़ाएगी यूपी सरकार, बनेगी कार्ययोजना

मान्यता प्राप्त मदरसों में खेल गतिविधियां बढ़ाएगी यूपी सरकार, बनेगी कार्ययोजना

प्रदेश सरकार राज्य के सभी अनुदानित व मान्यता प्राप्त मदरसों में खेल गतिविधियों को बढ़ावा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *