Breaking News

राजधानी लखनऊ में ईदुल-फितर की खुशियाँ के बीच महकी सिवइयां

लखनऊ ! नवाबी शहर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी मुस्लिम समुदाय ने गुरुवार को ईदुल-फितर की खुशियां मनाई। इस दिन सिवइयों की महक के बीच एक-दूसरे को गले मिल कर ईद की मुबारकबाद दी। यह सिलसिला दिनभर चलता रहा। इस दौरान बच्चों में ईदी पाने की खुशी देखी गई। उन्होंने इस दौरान जनेश्वर मिश्र पार्क लोहिया पार्क अम्बेडकर पार्क हांथी पार्क आदि में घूमकर त्यौहार का आनंद लिया और अपने पसंद के खिलोने आदि खरीदे।
ईदुल-फितर के पर्व पर मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में जबरदस्त रौनक रही। मुस्लिम समुदाय के लोग सुबह से ही नई पोशाक पहन कर ईद की नमाज के लिए ऐशबाग ईदगाह व मस्जिदों में गए। नमाज के बाद मुबारकबाद का सिलसिला शुरू हो गया। एक-दूसरे के घर जाकर ईद की मुबारकबाद दी गई। खासकर चौक,पुराना लखनऊ के क्षेत्रों में जबरदस्त चहल-पहल रही।
नमाज में दुआ
मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ईद की नमाज अदा कर देश में अमन-चैन, खुशहाली और अच्छी बारिश के लिए दुआ की। ईद की मुख्य नमाज ऐश्बघ स्थित ईदगाह में सुबह 9 अदा की गई यहाँ मुख्या मंत्री अखिलेश यादव महामहिम राज्यपाल राम नाइक सहित कई राजनेता व सामाजिक संगठनों के प्रमुख मुस्लिम भाइयों को ईद की मुबारकवाद देने पहुंचे ।

About Rizwan Chanchal

Check Also

तबाह हो गई बरबाद हो गई विकास दुबे की वजह से हंसता खेलता परिवार उजड़ गया मेरा…

कानपुर ब्यूरो । बिकरू कांड में विकास दुबे के सहयोगी अतुल दुबे और उसके बेटे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *