Breaking News

पाकिस्तान से बोला अमरीका- ‘आतंक के खिलाफ जंग की सिर्फ बातें ना कर, कार्रवाई भी करे सेना’

इस्लामाबाद।
अमरीका ने पाकिस्तान को कहा है कि वो आतंकवाद के खिलाफ जंग की सिर्फ बातें ही नहीं करे बल्कि उसपर अमल भी करे। अमरीका ने पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष जनरल राहील शरीफ के इस उस बयान की सरहाना की है जिसमे कहा गया था कि पाकिस्तान अपनी भूमि का उपयोग पड़ोसियों के विरूद्ध आतंकवादी गतिविधियों के लिए नहीं होने देगी। लेकिन अमरीका ने पाकिस्तान को लगे हतहों ये भी कह दिया कि वो इसपर अमल भी करके दिखाये।
अमेरिका के राष्ट्रपति भवन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भी पहले इसी प्रकार का आश्वासन दे चुके हैं और कह चुके हैं कि वह अपनी भूमिक का उपयोग पड़ोसियों के विरूद्ध आतंकवादी गतिविधियों के लिए नहीं होने देंगे, लेकिन अब जरूरत इस बात की है कि पाकिस्तान इस प्रकार के अपने आश्वासनों पर अमल करे।

अधिकारी ने एक संवाददाता के प्रश्न के उत्तर में कहा कि पाकिस्तानी क्षेत्र में आतंकवादियों के सुरक्षित पनाहगार होने की बात कोई नई नहीं है। पाकिस्तान यह कहता रहा है कि उसने पिछले कुछ वर्षो में आतंकवादियों के विरूद्ध कार्रवाई की है और इसमें बहुत से आतंकवादी मारे गए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में अब भी आतंकवादी गुट सक्रिय हैं और अमेरिका समय-समय पर पाकिस्तान सरकार से इनका मामला उठाता रहा है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने अमेरिका को हक्कानी नेटवर्क के विरूद्ध कार्रवाई का भी आश्वासन दिया था। पाकिस्तान ने इस ग्रुप के साथ कार्रवाई भी की है लेकिन अभी उसे बहुत कुछ करना शेष है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के हित के लिए भी हक्कानी गुट के विरूद्ध कार्रवाई करना जरूरी है। पाकिस्तान के लिए यह भी आवश्यक है कि वह आतंकवादियों के विरूद्ध कार्रवाई में अमेरिका के साथ सहयोग करें.

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

एफएटीएफ की 6 अहम शर्तें पूरा करने में नाकाम रहा पाकिस्तान; मसूद अजहर और हाफिज सईद के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया

एफएटीएफ की 6 अहम शर्तें पूरा करने में नाकाम रहा पाकिस्तान; मसूद अजहर और हाफिज सईद के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया

पाकिस्तान फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) की 6 अहम शर्तें पूरा करने में नाकाम रहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *