Breaking News

यूपी में आप पार्टी निकाय चुनाव भी लड़ेगी

लखनऊ! यूपी में अगले साल विधानसभा के भी चुनाव होने जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार आप की योजना 14 नगर निगमों का चुनाव लडऩे की है। इनमें से 10 में भाजपा के मेयर हैं। पार्टी ने निकाय में भ्रष्टाचार को चुनावी मुद्दा बनाए जाने का निश्चय किया है।
आप कार्यकर्ताओं ने सूचना के अधिकार के तहत पिछले तीन साल में हर वार्ड में सफाई, विकास, रखरखाव पर किए गए खर्च की जानकारी मांगनी शुरू कर दी है। आप ने लखनऊ नगर निगम में लगभग ऐसे 250 आरटीआई आवेदन दाखिल किए हैं। आप के राज्य प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी कहते हैं कि हमें कुछ वार्डों में विकास कार्यों में भ्रष्टाचार की शिकायतें मिली हैं। एक मामले में तो पता चला कि सड़क बनाई गई पर सड़क का कोई अता-पता ही नहीं था।
माहेश्वरी ने कहा कि आरटीआई से मिली जानकारी के आधार पर आप कार्यकर्ता मौके पर जाकर पड़ताल करेंगे। इसकी रिपोर्ट तैयार की जाएगी और रिपोर्ट चुनाव के पहले जनता के अवलकोनार्थ रखी जाएगी। उप्र में 197 नगरपालिका परिषद, 424 नगर पंचायत समेत कुल 635 शहरी निकाय संस्थाएं हैं। आप ने 14 बड़े नगर निगमों-मुरादाबाद, मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर, बरेली, आगरा, फिरोजाबाद, अलीगढ़, कानपुर, झांसी, इलाहाबाद, लखनऊ, गोरखपुर और वाराणसी पर ध्यान केन्द्रित करने का निश्चय किया है।

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

लखनऊ में गैंगवार,पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह की गोली मारकर हत्या

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुए गैंगवार के दौरान मऊ जिले के पूर्व ब्लॉक प्रमुख …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *