Breaking News

बड़ी जीत के बाद कैबिनेट में इन चेहरों को मिल सकता है मौका

 दिल्ली चुनाव में आम आदमी पार्टी की बड़ी जीत के बाद विधायक दल के नेता अरविंद केजरीवाल की अपनी कैबिनेट के गठन को लेकर सक्रिय हो गए हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक केजरीवाल की कैबिनेट में कई नए चेहरों को मौकै मिल सकता है.

 केजरीवाल की कैबिनेट में मनीष सिसोदिया मंत्री होंगे, जो केजरीवाल की पहली कैबिनेट में भी मंत्री रहे हैं.

 आप के सीनियर नेता गोपाल राय भी मंत्री बन सकते हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में उन्हें हार मिली थी. वो पहली बार विधायक बने हैं.

 तीसरा बड़ा नाम इमरान हुसैन का है. हुसैन मुस्लिम चेहरा हैं और केजरीवाल की कोशिश है कि हर तबके को उनकी कैबिनेट में जगह मिले.

 चौथा बड़ा नाम वंदना कुमारी का है

पिछली बार 49 दिन की सरकार में अरविन्द केजरीवाल ने जब मं‍त्रिमंडल का गठन किया था तो उनके ही कुछ साथियों ने बगावत कर दी थी। इस बार शायद ऐसा नहीं होगा। इस बार कुछ नए चेहरों को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। 

हालांकि आम आदमी पार्टी के संयोजक सबसे पहले अपने अनुभवी नेताओं को ही मंत्री बनाएंगे। पिछली मंत्रिमंडल में शामिल मनीष सिसोदिया, सोमनाथ भारती, राखी बिड़ला, गिरीश सोनी,  सतेन्द्र और सौरभ भारद्वाज शामिल थे।

इस बार उपरोक्त के अलावा देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पोते और एपल के पूर्व एग्जेक्युटिव आदर्श शास्त्री को मंत्री बनाया जा सकता है और माना जा रहा है कि उन पर आप के फ्री वाई-फाई के वादे को पूरा करने की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

इकनॉमिक टाइम्स अनुसार पार्टी के एक सीनियर नेता ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया, ‘2014 से इस बार की हमारी सरकार बिल्कुल अलग होगी। यह आप-2 है। इस बार प्रशासनिक अनुभव को तरजीह दी जाएगी।’

उन्होंने कहा कि आप के विधायकों को ज्यादा अनुभव नहीं है। इस कमी की भरपाई के लिए केजरीवाल टेक्नोक्रेट्स की मदद ले सकते हैं।

ऐतिहासिक रामलीला मैदान में 14 फरवरी को केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी जोरों पर हैं। एक बार फिर से वे वहीं शपथ लेंगे। उनके साथ उनके पूर्व मंत्रीमंडल के विधायक भी शपथ लेंगे।

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा की 70 में से 67 सीटों और और भाजपा ने 3 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि कांग्रेस और अन्य का पत्ता साफ हो गया।

 

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

लॉकडाउन में खोलकर बैठ गया फर्जी स्टेट बैंक की ब्रांच 3 माह बाद पकड़ा गया

 तमिलनाडु पुलिस ने  फर्जी बैंक खोलने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कडलोर …