Breaking News

बीजेपी के खिलाफ एक्शन ले आयोग-गोविंदाचार्य

दिल्ली! संघ से जुड़े रहे राजनीतिक विचारक केएन गोविंदाचार्य ने चुनाव आयोग से दिल्ली चुनाव को रद्द करने और बीजेपी के खिलाफ एक्शन लिए जाने की मांग की है। गोविंदाचार्य का आरोप है कि बीजेपी ने इंटरनेट पर ऐसे विज्ञापन जारी करवाए हैं, जो जन प्रतिनिधित्व कानून का उल्लंघन है। गोविंदाचार्य के वकील विराग गुप्ता के मुताबिक, ‘बीजेपी के विज्ञापन सभी ई-पेपरों में भी आए हैं। केएन गोविंदाचार्य जी के आवेदन पर इलेक्शन कमीशन ने 23 अक्टूबर, 2013 में गाइडलाइन जारी की थी, जिसमें स्पष्ट किया था कि ई-पेपरों में विज्ञापन मतदान के 48 घंटे पूर्व तक ही जारी किए जा सकते हैं, जो आरपीए एक्ट सेक्शन-126 के तहत निर्धारित किया गया था।’ विराग गुप्ता ने कहा, “यदि आयोग इस मामले में ढिलाई बरतता है तो हम अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे।” दिल्ली में मतदान के दिन शनिवार और उससे पहले शुक्रवार को कई अखबारों में पहले पन्ने पर बीजेपी के विज्ञापन छपे। इन अखबारों के ई-वर्जन पर भी विज्ञापन आसानी से देखे जा सकते हैं।
दूसरी तरफ, शनिवार को दिल्ली में मतदान के दौरान कई बड़े चेहरों ने अपना वोट डाला। बीजेपी की सीएम कैंडिडेट किरण बेदी, ‘आप’ संयोजक और नई दिल्ली से चुनाव लड़ रहे अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, सदर बाजार से कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी और ग्रेटर कैलाश से कांग्रेस की उम्मीदवार शर्मिष्ठा मुखर्जी, नई दिल्ली सीट से बीजेपी उम्मीदवार नुपूर शर्मा, पटपड़गंज से ‘आप’ उम्मीदवार मनीष सिसौदिया सहित कई बड़े नामों ने अपना वोट डाला।
वोट डालने पहुंचे कांग्रेस नेता अजय माकन ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “कांग्रेस पार्टी सरकार बनाने के लिए न तो ‘आप’ से समर्थन लेगी और न ही ‘आप’ को सरकार बनाने के लिए समर्थन देगी।” वहीं, दूसरी ओर बीजेपी की सीएम कैंडिडेट किरण बेदी ने लोगों से अपील की कि वो वोट जरूर डालें। उन्होंने कहा, “दिल्लीवालों को पीएम से विकास मिलेगा और मुझसे सुरक्षा मिलेगी। महिलाओं की सुरक्षा, देश की सुरक्षा, आओ मिलके विकास की दिल्ली बनाएं।” वहीं, ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने वोट डालने के बाद कहा, “पिछली रात शराब और पैसा बांटा गया। दिल्ली के लोग जानते हैं कि किस पार्टी ने यह किया। ऐसी पार्टी को वोट न दें।” वोट डालने पहुंची कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, “जो जनता चाहेगी वही होगा।” उन्होंने कहा कि उन पार्टियों को वोट न दें जो वादें करने बाद भूल जाते हैं।

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

राजस्थान हाईकोर्ट द्वारा पायलट खेमे को बड़ी राहत, यथास्थिति को बरकरार रखने के आदेश

राजस्थान हाईकोर्ट ने कांग्रेस के बागी नेता सचिन पायलट खेमे को बड़ी राहत देते हुए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *