Breaking News

देश को तानाशाही की ओर ले जाना चाहती है केंद्र सरकार-केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में गृहमंत्रालय की नोटिफिकेशन पर जवाब देते हुए केंद्र सरकार और एलजी नजीब जंग पर जमकर हमला बोला।केजरीवाल ने कहा कि अगर केंद्र सरकार एलजी से दिल्ली का शासन चलवाना चाहती है तो दिल्ली में चुनाव करवाने की जरूरत ही कहां थी। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में मोदी सरकार उपराज्यपाल के जरिए शासन चलाने और चुनींदा सरकार को नाकाम करने का प्रयोग कर रही है और धीरे-धीरे केंद्र सरकार पूरे देश के गैर एनडीए शासित राज्यों में राज्यपालों के जरिए तानाशाही कायम करने वाली है। केजरीवाल ने कहा कि सारे गैर एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को एक हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे ये बात सारे सीएम तक पहुंचाएंगे।केजरीवाल ने कहा केंद्र ने एलजी के द्वारा सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की। केंद्र उपराज्यपाल के द्वारा दिल्ली की सरकार की ठप करना चाहता है।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली का सीएम होकर क्या मैं कोई जांच नहीं कर सकता, क्या मैं कोई फैसला नहीं ले सकता। मैंने पांच फैसले किए। लेकिन उन्हें एलजी साहब ने रद्द कर दिया। पिछले कुछ दिनों से जितनी दखलअंदाजी एलजी साहब ने की है उतनी किसी ने नहीं की है। एलजी के रवैये से लग रहा है जैसे दिल्ली में राष्ट्रपति शासन है।केजरीवाल ने एलजी पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर दिल्ली में आज किरण बेदी सीएम होती तो क्या एलजी साहब तब भी ऐसे काम में दखल देते। अगर तब एलजी साहब ऐसा करते तो केंद्र सरकार उनका ट्रांसफर कर देती। केंद्र सरकार ने पिछले कुछ महीनों में सभी राज्यपाल का ट्रांसफर किया या उन्हें हटा दिया। लेकिन नजीब जंग आज भी दिल्ली के उप-राज्यपाल बने हुए हैं क्योंकि वो केंद्र के इशारों पर काम कर रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा कि जब से आप की सरकार मिली है तभी से बीजेपी-कांग्रेस के दलालों को ठेके मिलने बंद हो गए। हमने दिल्ली के लोगों से जो वादे किए हैं उनको हम पूरा करना चाहते हैं। उसके लिए हमें अधिकारी चुनने का हक मिलना चाहिए। आज अगर दिल्ली में कहीं बिजली नहीं होगी तो उसकी शिकायत जनता हमसे करेगी, हम उसकी जरूरतों को पूरा करने के लिए जिम्मेदार है। आज अगर दिल्ली में कहीं लोगों को पानी नहीं मिला तो क्या एलजी साहब या राजनाथ जी आगर दिलवाएंगे।देश को तानाशाही की ओर ले जाना चाहती है केंद्र सरकारकेजरीवाल ने कहा कि अगर केंद्र सरकार एलजी से दिल्ली का शासन चलवाना चाहती है तो दिल्ली में चुनाव करवाने की जरूरत ही कहां थी। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में मोदी सरकार उपराज्यपाल के जरिए शासन चलाने और चुनींदा सरकार को नाकाम करने का प्रयोग कर रही है और धीरे-धीरे केंद्र सरकार पूरे देश के गैर एनडीए शासित राज्यों में राज्यपालों के जरिए तानाशाही कायम करने वाली है। केजरीवाल ने कहा कि सारे गैर एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को एक हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे ये बात सारे सीएम तक पहुंचाएंगे।डरिए मत, आपको मैं सैलरी दूंगा

केजरीवाल ने विधायकों से कहा कि आपको किसी से डरने की जरूरत नहीं है। देश तानाशाही की तरफ बढ़ रहा है लेकिन डरिए मत, आपको मैं सैलरी दूंगा। ये सदन सैलरी देगा। केंद्र की मजाल नहीं जो मेरे अफसर को हाथ लगाए। उन्होंने अपने अफसरों को ताल ठोककर काम करने कहा। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार के नापाक इरादों पर पानी फेर दिया है। सरकार एसीबी को खत्म करना चाहती थी। यही नहीं, उन्होंने कहा कि एलजी के जरिए सरकार ने दिल्ली सरकार को ठप करने की कोशिश भी की। उन्होंने कहा,उपराज्यपाल ने मीडिया से झूठ कहा था। हमें फेल करने की साजिश की गई थी। अफसरों के तबादले के बारे में हमें नहीं बताया गया। हमारी सरकार को ठप करने की साजिश की जा रही है।

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

असम और बिहार में बाढ़ से स्थिति गंभीर,करीब 37 लाख की आबादी बाढ़ से प्रभावित हुई

असम और बिहार में बाढ़ से स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है और करीब 37 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *