Breaking News

बड़ी पार्टी के दावे पर अखिलेश यादव ने ली चुटकी

लखनऊ : दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करने वाली भारतीय जनता पार्टी के दावों पर सवाल उठाते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि सूबे में जितने लोग राज्य सरकार की योजनाओं से फायदा पा रहे हैं, अगर उन्हें समाजवादी पार्टी (सपा) का सदस्य बना लिया गया तो बाकी सभी दल उससे पीछे हो जायेंगे.मुख्यमंत्री ने राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा,कौन सी एजेंसी कह रही है कि भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है. हम अपने समाजवादी कार्यकर्ताओं से अपील करेंगे कि जितने भी लोग हमारी योजनाओं से लाभ पा रहे हैं उनको सदस्य बना लिया जाये. अगर ऐसा हो गया तो तमाम दावे करने वाले लोग पीछे रह जायेंगे. उन्होंने कहा कि समाजवादियों की यह समस्या है कि सरकारी योजनाओं का फायदा पा रहे लोग भी यह नहीं जानते कि उन्हें वे लाभ कौन उपलब्ध करा रहा है.

अखिलेश का यह बयान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के उस दावे के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि 10 करोड़ 30 लाख सदस्य संख्या के साथ उनकी पार्टी दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल बन गयी है. मुख्यमंत्री ने मिसाल देते हुए कहा कि कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को चेक वितरित करते वक्त वह सम्बन्धित व्यक्ति से पूछते हैं कि किस पार्टी की सरकार उनके लिये काम कर रही है, लेकिन दुर्भाग्य से वे इस बारे में भी नहीं बता पाते.
अखिलेश ने कहा,अगर हमारे कार्यकर्ता सरकारी योजनाओं का प्रचार कर सकें और लाभार्थियों को एकजुट कर सकें तो सपा के सदस्यों की संख्या बाकी दलों को मीलों पीछे छोड देगी. हमारे कार्यकर्ता मीडिया की मदद से यह काम करेंगे. इसे राजनीतिक तंत्र में शामिल करना होगा और जनता को बताना होगा कि सरकार उनके लिये क्या कर रही है. मुख्यमंत्री ने कहा हाल में प्रदेश में कुछ सीटों पर हुए उपचुनाव के दौरान मुझे ऐसी खबरें मिली थीं कि तमाम कल्याणकारी योजनाएं चलाने के बावजूद लोग सपा से नहीं जुड़ रहे हैं.मैं पार्टी कार्यकर्ताओं को निर्देश दूंगा कि वे सरकार के बाकी बचे दो वर्षों के कार्यकाल के दौरान उसकी उपलब्धियों को गांव-गांव और घर-घर पहुंचाने  के लिए लगातार काम करें. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा मीडिया के खिलाफ बेहद तल्ख टिप्पणियां किये जाने के बारे में पूछे जाने पर अखिलेश ने हंसते हुए कहा, सच बोलूं……मैं भी घूंट पी रहा हूं. आप लोगों का कोई भरोसा नहीं है. आप लोग जिसे बनाते हैं, उसे ही गिराते हैं. मुझे ना तो बनाइये और ना ही गिराइये. मालूम हो कि अखिलेश ने कल दिल्ली में अपने समकक्ष केजरीवाल से मुलाकात की थी.
मुख्यमंत्री ने मंत्रिपरिषद में लिये गये निर्णय के बारे में बताया कि यह तय किया गया है कि राज्य के सभी मंत्री नेपाल में हाल में आये भूकम्प के पीडित लोगों की मदद के लिये अपना एक माह का वेतन दान करेंगे.इस मौके पर यूपी सहकारी चीनी मिल संघ ने मुख्यमंत्री को नेपाल भूकंप पीडितों की मदद के लिए 25 लाख रूपये का जबकि सपा महिला सभा ने एक लाख रूपये का चेक सौंपा.

 

About Rizwan Chanchal

Check Also

मुख्तार के भाई सांसद अफजाल अंसारी की बढ़ रहीं मुश्किलें, पत्नी फरहत के खिलाफ लखनऊ में FIR

मुख्तार के भाई सांसद अफजाल अंसारी की बढ़ रहीं मुश्किलें, पत्नी फरहत के खिलाफ लखनऊ में FIR

गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी की पत्नी फरहत अंसारी के खिलाफ लखनऊ में एफआईआर हुई है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *