Breaking News

गोमती नगर विस्तार थाने के हवालात में युवक ने की खुदकशी,प्रभारी सहित 4 पुलिसकर्मी बर्खास्त

राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर विस्तार थाने के अंदर पुलिस हिरासत में एक युवक द्वारा आत्महत्या कर लिए जाने का मामला प्रकाश में आया है हवालात में युवक की मौत  से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है पुलिस कमिशनर ने तत्काल 4 पुलिस कर्मियों को बर्खास्त कर दिया है  युवक का नाम उमेश बताया जा रहा है।

पुलिस के मुताबिक यह युवक रिटायर्ड डीआईजी के मकान में चोरी करने के लिए घुसा था तभी  मकान के केयरटेकर ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था।उसके बाद युवक को गोमती नगर विस्तार थाने लाया गया था यहां पर उसने बेल्ट से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवक की मौत से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है आनन फानन में पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है यही नहीं पत्रकारों ने थाना प्रभारी से जानकारी करनी चाही तो उनका फ़ोन भी स्विचऑफ बताता रहा  ।

वहीं दूसरी ओर चार पुलिसकर्मियों इस मामले में सस्पेंड कर दिया गया है। पुलिस कमिश्नर ने जिन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया है, उनमें गोमतीनगर विस्तार थाने के इंस्पेक्टर, नाइट अफसर, हेड मुहर्रिर और संतरी ड्यूटी शामिल है। इस मामले की जांच एसीपी कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि जांच में अगर पुलिसकर्मी दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ FIR दर्ज करवाई जाएगी। एसीपी ने चारों पुलिसकर्मियों को आरोपी की ठीक से तलाशी नहीं लेने और आरोपी की बेल्ट जमा नहीं करने का दोषी मानते हुए उनके खिलाफ रिपोर्ट भेजी है। इन चारों को सस्पेंड कर दिया गया है।पुलिस के मुताबिक, उमेश मूल रूप से सीतापुर का रहने वाले था। युवक गुरुवार देर रात कौशलपुरी इलाके में चोरी करने के मकसद से एक मकान में घुसा था। इस बीच खटपट की आवाज होने से घरवालों की नींद खुल गई। जिस पर उमेश ने भागने की कोशिश की लेकिन वह पकड़ा गया। उसके बाद इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई, जिसके बाद पुलिस यहां पहुंची और उमेश को पकड़कर गोमतीनगर विस्तार थाने ले आई। यहां उसने शुक्रवार सुबह लॉकअप ने रोशनदान से बेल्ट के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

मिशन शक्ति: मिट्टी के बर्तन और खिलौने बनाकर संवारी जिंदगी

मिशन शक्ति: मिट्टी के बर्तन और खिलौने बनाकर संवारी जिंदगी

कटकाखानपुर की श्यामादेवी की गरीबी की वजह से आर्थिक स्थिति बहुत खराब थी। आगे बढ़ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *