Breaking News

लखनऊ में 24 घंटे में 13 की मौत इसमें सात ने खुदकुशी की छह की संदिग्ध मौत

लखनऊ में बीते 24 घंटे में 13 लोगों की मौत हो गई। इसमें से सात लोगों ने खुदकुशी की तो छह की संदिग्ध हालात में मौत हुई है। गोमतीनगर के मिठाईवाला चौराहा पर स्थित पार्क में सफाई का काम करने वाले 34 वर्षीय प्रमोद जायसवाल की संदिग्ध हालात में मौत हो गई।

एसएसआई अमरनाथ ने बताया कि प्रमोद कानपुर के विजयनगर का रहने वाला था और यहां जुगौली के संजयगांधीपुरम में किराये पर रहता था। गुरुवार शाम चार बजे पार्क की ग्रिल में वेल्डिंग कर रहे युवक ने उसे पार्क में पेट के बल पड़ा देखा। उठाने की कोशिश की तो देखा कि प्रमोद के मुंह से खून निकल रहा था।
उसने पुलिस को सूचना दी। एसएसआई का कहना है कि प्रमोद की मौत अत्यधिक शराब पीने या जहर खाने से हुई है। इस बीच मिठाईवाला चौराहा के ऊपर स्थित पुल से लोग नीचे झांककर देखने लगे तो युवक के पुल से कूदने की अफवाह उड़ गई। कृष्णानगर के सिंधुनगर निवासी 42 वर्षीय सोमेश तोलानी की संदिग्ध हालात में मौत हो गई।
वह पत्नी शिप्रा, दो बेटी व मां सुनीता के साथ रहते थे। शिप्रा एक निजी स्कूल में शिक्षिका हैं। सोमेश बेरोजगार था। गुरुवार दोपहर सुनीता उसके कमरे में आई तो वह फर्श पर औंधे मुंह पड़ा था। मुंह से झाग निकल रहा था। उसे अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

घरेलू विवाद व अन्य पहलुओं पर की जा रही जांच
अलीगंज में सेक्टर के निवासी निजी कंपनी में सेल्समैन पंकज गुप्ता की पत्नी 23 वर्षीय रिया की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। इंस्पेक्टर फरीद अहमद ने बताया कि रिया का शव सीढ़ियों की रेलिंग से दुपट्टे के सहारे लटका मिला। बाराबंकी के देवा की निवासी रिया के परिजनों ने जांच की मांग की है। घरेलू विवाद व अन्य पहलुओं पर जांच की जा रही है।

उधर, गुडंबा के भिटमऊ की 16 वर्षीय छात्रा सौम्या वर्मा ने वर्मा ने फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस का कहना है कि सौम्या हाईस्कूल की छात्रा थी। पढ़ाई को लेकर तनाव के चलते खुदकुशी की है। इसी तरह आशियाना के बंगला बाजार की 65 वर्षीय मुन्नी देवी ने फांसी लगा ली। इंस्पेक्टर संजय राय ने बताया कि मुन्नी देवी के पति बृज किशोर की मौत हो चुकी है। वह देवर-देवरानी के साथ रहती थी। वह अकेलेपन से परेशान थी, इसलिए खुदकुशी की है।

गोसाईंगंज के दुलारमऊ का पुरवा निवासी राजेश रावत की पत्नी 30 वर्षीय सुनीता ने  गुरुवार को घरेलू कलह के चलते इंदिरा नहर में कूदकर जान दे दी। इंस्पेक्टर धीरेंद्र प्रताप कुशवाहा ने बताया कि शादी के कई साल बाद भी संतान न होने के चलते दंपती में झगड़ा होता था। गुरुवार को भी झगड़ा हुआ तो वह गांव के बाहर इंदिरा नहर में कूद गई। वहीं एक निर्माणाधीन इमारत में काम कर रहे मजदूर हरिश्चंद्र व अर्जुन ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन नाकामयाब रहे।
सरोजनीनगर के दरोगाखेड़ा निवासी 28 वर्षीय सरोज कुमार वर्मा ने बुधवार शाम छत से कूदकर जान दे दी। इंस्पेक्टर आनंद शाही ने बताया कि सरोज की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी और कई साल से उसका उपचार चल रहा था।
मड़ियांव के दुग्गर गांव निवासी 20 वर्षीय राहुल ने जहर खाकर जान दे दी। इंस्पेक्टर विपिन कुमार सिंह ने बताया कि राहुल अपने बड़े भाई मनोज के साथ मजदूरी करता था। बुधवार शाम वह शराब के नशे में घर लौटा तो मनोज ने उसे थप्पड़ मार दिए। इससे उसने जहरीला पदार्थ खाकर जान दे दी।
24 वर्षीय युवक का शव नहर में मिला
नाका थाना क्षेत्र के चारबाग इलाके में रहकर रिक्शा चलाने वाले गोंडा के करनैलगंज निवासी 35 वर्षीय पेशे की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। इंस्पेक्टर सुजीत दुबे ने बताया कि बुधवार देर शाम वह घायल अवस्था में सड़क पर पड़ा था। उसे अस्पताल भेजा गया जहां उपचार के दौरान मौत हो गई।

महानगर में विवेकानंद अस्पताल के पास रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन की चपेट में आकर 30 वर्षीय श्याम शुक्ला की मौत हो गई। इंस्पेक्टर यशकांत सिंह ने बताया कि श्याम मड़ियांव के केशवनगर का था। उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी।
पारा थाना क्षेत्र में विक्रमनगर क्रॉसिंग पर गुरुवार सुबह 24 वर्षीय युवक का शव नहर में मिला।

कृष्णानगर पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शव बाहर निकलवाया। मृतक के शरीर पर मटमैली रंग की पैंट व लाल रंग की टीशर्ट है। नगराम के हसनपुर गांव में गुरुवार सुबह 30 वर्षीय युवक का शव गोमती नदी में उतराता मिला। मृतक के शरीर पर काले रंग की पैंट, कत्थई शर्ट व गले में लाल रंग का अंगौछा था। शव की शिनाख्त कराई जा रही है।

उधर, चिनहट इलाके में गुरुवार शाम छात्र ने खुदकुशी कर ली। चिनहट थाना प्रभारी ने बताया कि छात्र गुरुवार को ही अपने घर लखीमपुर खीरी से लौटा था।

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

शिक्षा मित्रों ने कोविड 19 सर्वेक्षण डियुटी लगाने में की जा रही मनमानी पर जताया आक्रोश

राजधानी लखनऊ में  चिनहट ब्लाक के शिक्षामित्रों ने कोविड 19 सर्वेक्षण में मनमानी तरीके से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *