Search
Saturday 30 May 2020
  • :
  • :
Latest Update

यूपी में 3048 पहुँची कोरोना संक्रमितों की संख्या

यूपी में 3048 पहुँची  कोरोना संक्रमितों की संख्या

लखनऊ !  प्रदेश में बुधवार तक मिले संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 3048 हो गई थी। वहीं मऊ व आजमगढ़ ऐसे जिले बने हैं जहां एक भी एक्टिव मरीज नहीं है। जबकि चित्रकूट नया जिला है जहां तीन मरीज सामने आए हैं।देश के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में भी कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। आज गौतमबुद्धनगर में 10, अलीगढ़ में तीन, झांसी में तीन, फिरोजाबाद में दो, हाथरस में दो, सिद्धार्थनगर में एक, बिजनौर में एक और कोरोना संक्रमित मिला है जिसके बाद प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 3100 हो गई है। जिनमें से 1832 सक्रिय हैं। 1080 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। मऊ व आजमगढ़ ऐसे जिले बने हैं जहां एक भी एक्टिव मरीज नहीं है जबकि चित्रकूट नया जिला है जहां तीन मरीज सामने आए हैं। प्रदेश में बृहस्पतिवार को 52 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। कई सप्ताह बाद मरीजों की संख्या में भारी कमी आई है। हालांकि कोरोना संक्रमितों की संख्या 3100 पहुंच गई है। स्टेट सर्विलांस ऑफिसर डॉ. विकासेंदु अग्रवाल के अनुसार कुल मरीजों में एक्टिव मरीज 1759 हैं। बृहस्पतिवार को 120 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो गए।

बागपत में प्राइवेट लैब के टेक्नीशियन, उनकी पत्नी और बेटे को कोरोना

बागपत में सीएमओ डॉ. आर के टंडन ने बताया कि बृहस्पतिवार की देर रात आई रिपोर्ट में प्राइवेट लैब के टेक्नीशियन, उनकी पत्नी और बेटे को कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। जिले में अब कुल मरीजों की संख्या 21 पर पहुंच गई है।

आगरा में मिले 11 कोरोना संक्रमित

आगरा में गुरुवार को 11 और मरीज मिले, जिले में अब 678 कोरोना संक्रमित हो गए हैं। आज ही तीन लोगों की मौत हुई है। एक की रिपोर्ट मौत के बाद पॉजिटिव आई है। मृतक संख्या 22 हो गई है।

मेरठ में मिले 10 नए कोरोना संक्रमित

मेरठ में गुरुवार को 10 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिले में कुल मरीजों की संख्या हुई 196। 56 ठीक होकर लौटे घर जबकि 9 लोगों की मौत हो चुकी है।

अलीगढ़ में कोरोना मरीज

नए कोरोना मरीजों की संख्या-: 04

कुल कोरोना संक्रमित मरीज-: 54

अब तक कोरोना से मौत-: 02

प्रयागराज में मिले दो कोरोना संक्रमित

प्रयागराज में गुरुवार को दो लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। जिले में अब कुल संक्रमितों की संख्या 17 हो गई है।

गाजियाबाद में मिले दो कोरोना संक्रमित

गाजियाबाद में बृहस्पतिवार को कोरोना संक्रमण के 2 नए मामले आए हैं। एक खोडा का युवक और साहिबाबाद थाना क्षेत्र के श्याम पार्क एक्सटेंशन में रहने वाली महिला कोरोना संक्रमित हो गई है। महिला डायलिसिस के लिए अस्पताल जाती थी। उसे मेरठ मेडिकल कॉलेज भेजा जा रहा है। जबकि युवक को ईएसआई अस्पताल राजेन्द्र नगर में भर्ती कराया गया है।

गौतमबुद्धनगर में मिले 10 नए कोरोना संक्रमित

गौतमबुद्धनगर में गुरुवार को 10 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें पांच स्वास्थ्य कर्मी हैं। जिले में अब कुल मरीजों की संख्या 202 हो गई है।

फिरोजाबाद में दो और कोरोना संक्रमित मिले

फिरोजाबाद में गुरुवार को दो और कोरोना संक्रमित मिले। अब जिले में संक्रमितों की संख्या 170 पहुंच गई है। नए संक्रमितों में एक कांस्टेबल भी शामिल है। वहीं, 17 और लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। इस तरह ठीक होने वालों की संख्या 67 हो गई है।

बांदा में दो लोगों में कोरोना की पुष्टि

बांदा में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती ही जा रही है। गुरुवार को दो और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बांदा जिले में संक्रमितों की संख्या 21 पहुंच गई है। बांदा में कोरोना के सक्रिय केस 16 हैं।

जालौन में बीएससी के छात्र में कोरोना

यूपी के जालौन जिले में एक और कोरोना संक्रमित मिला है।  जालौन जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 हो गई है। दरअसल, जालौन जिले में तिलक नगर उरई निवासी बीएससी का छात्र खुद जिला अस्पताल पहुंचा और डॉक्टर से कहा कि मेरे गले में दर्द है। जिसके बाद छात्र का सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए झांसी भेजा गया। छात्र की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

बिजनौर में एक और संक्रमित मिला

बिजनौर जिले में करीब एक सप्ताह बाद कोरोना से संक्रमित एक और व्यक्ति मिला है। यह कोरोना से जान गंवाने वाले निजी चिकित्सक का रिश्तेदार है। प्रशासन ने उक्त व्यक्ति को क्वारंटीन किया था। कोरोना संक्रमण के मरीज लगातार मिलने के बाद भी लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं। सड़कों पर लोगों की भीड़ उमड़ रही है।

सिद्धार्थनगर में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला

सिद्धार्थनगर जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला है। अब इस जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 18 हो गई है। मरीजों को बर्डपुर में आइसोलेट किया गया है। सीएमओ डॉ. सीमा राय ने इसकी पुष्टी की है।

झांसी में तीन और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

झांसी जिले में तीन और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें से दो सिपाही शामिल हैं। सभी को मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। अब झांसी में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है। पुलिस कर्मचारियों में कोरोना होने का ये पहला मामला सामने आया है।

अलीगढ़ में तीन कोरोना पॉजिटिव मिले

अलीगढ़ के पुराने शहर के हॉटस्पॉट उस्मानपाड़ा के तीन मरीज गुरुवार सुबह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अलीगढ़ में अब संक्रमित मिले मरीजों की संख्या 53 हो गई है। इनमें से 2 की मौत हो चुकी है और 11 मरीज स्वस्थ हो गए हैं। अभी 40 सक्रिय मरीज हैं। डीएम चन्द्र भूषण सिंह ने बताया कि जेएन मेडिकल कॉलेज से आज 3 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आईं हैं। जिनके आवास के एक किमी के क्षेत्र को सील कर दिया गया है। डीएम  ने एक बार फिर जनता से अपील की है कि लोग लॉक डाउन का पालन करें, सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रहें व अपने घर में रहें, सुरक्षित रहें।

हाथरस में दो और कोरोना संक्रमित मिले

हाथरस में दो और कोरोना संक्रमित मिले हैंl इनमें एक शहर के मोहल्ला लाला का नगला का रहने वाला है, जबकि दूसरा निकटवर्ती कस्बा सासनी का है l अब जिले में कोरोना के पांच सक्रिय मामले हैं l इनमें दो मरीज अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कालेज में भर्ती हैं, जबकि तीन को मुरसान के कोविड-1 अस्पताल में भर्ती कराया गया हैl

 



Avatar

A group of people who Fight Against Corruption.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *