Search
Saturday 30 May 2020
  • :
  • :
Latest Update

यूपी में कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ़्तार कभी धीमी तो कभी तेज

यूपी में कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ़्तार कभी धीमी तो कभी तेज

लखनऊ यूपी में कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते मामलों की रफ्तार कभी धीमी तो कभी तेज नजर आ रही है। बीते 12 घंटे में राज्य में कोरोना के 50 नए मामले सामने आये हैं। प्रदेश में अब तक कोरोना के 1843 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। रविवार को 50 नए मामलों में सर्वाधिक 21 केस कानपुर से मिले हैं। यही नहीं कई अन्य जिले में भी कोरोना अपने पैर पसार रहा है। इनमें जालौन जिले में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है।

वहीं सहारनपुर में 12, नोएडा में 5, मुरादाबाद में 3, आगरा, वाराणसी, मथुरा, बदायूं, मुज़फ्फरनगर, श्रावस्ती, बहराइच जालौन में 1-1 नया केस सामने आया है।
प्रदेश में अब तक सबसे अधिक 372 केस आगरा में, लखनऊ में 193, सहारनपुर में 172, कानपुर में 170, नोएडा में 118, मुरादाबाद में 104 कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं। इन जिलों में संख्या 100 के ऊपर तक पहुंच गयी है।

वहीं दूसरी तरफ जिन जिलों में स्थिति संभली हुई है उनमें वाराणसी में 27, मुज़फ्फरनगर में 18, बदायूं 14, संभल 13, मथुरा 10, बहराइच 9, श्रावस्ती 5, जालौन में 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज है। प्रदेश के कुल 1843 केस में 289 डिस्चार्ज हो चुके हैं। अबतक 29 की मौत हो चुकी है। 1525 अब भी आइसोलेशन में हैं।

कानपुर शहर में हालात चिंताजनक होते जा रहे हैं। बढ़ते हुए कोरोना के आंकड़ों को लेकर डीआईजी ने सख्त निर्देश जारी किये। बिना वजह घूमने वालों की गाड़ियों को सीज कर सीधे एफआईआर की जा रही है।

वहीं प्रयागराज में 51 पुलिसकर्मियों को क्वारंटीन किया गया है। कौंधियारा थाने का पूरा स्टाफ क्वारंटीन किया गया। मुंबई से आए दो कोरोना पॉजिटिव भाइयों के ड्राइवर के संपर्क में आने की वजह से इन सभी को क्वारंटीन किया गया। ड्राइवर अपने निजी काम से दो दिन कौंधियारा थाने गया था। ड्राइवर फिलहाल लापता है। पुलिस कर्मियों को क्वारंटीन किये जाने की वजह से थाने में नए इंचार्ज की तैनाती की जाएगी। सभी 51 पुलिसकर्मियों को पास के ही स्कूल में क्वारंटीन गया है।

 



Avatar

A group of people who Fight Against Corruption.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *