Breaking News

प्रदेश के इन 4 जिलों में कोरोना का कहर ज्यादा

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। रोजाना प्रदेश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। ताजा आकंड़ों के अनुसार प्रदेश में कोरोना से संक्रमित 112 नए मरीज सामने आए हैं। इनमें से सबसे ज्यादा सहारनपुर के 26 और मुरादाबाद के 21 मरीज शामिल हैं। इस तरह प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1449 तक पहुंच गई है।

उत्तर प्रदेश के चार जिले ऐसे हैं जहां पर कोरोना से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 100 के पार हैं। प्रदेश के आगरा शहर में कोरोना वायरस ने जमकर कहर बरपाया है। आगरा में 324 लोगों कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। एक तरह से देखा जाए तो प्रदेश के 22.36 प्रतिशत कोरोना मरीज आगरा के हैं। वहीं, सबसे ज्यादा 6 मौतें भी आगरा में हुई हैं। इसके अलावा लखनऊ में 170, सहारनपुर में 114 और नोएडा में 103 मरीज कोरोना से संक्रमित हैं।

यूपी में इस जिलों में कोरोना वायरस का कहर ज्यादा

जिले कुल मरीज ठीक हुए मौत
नोएडा 103 44 0
आगरा 324 18 6
लखनऊ 170 9 1
गाजियाबाद 48 13 0
कानपुर 81 1 1
मेरठ 82 17 3
फिरोजाबाद 65 3 1
सहारनपुर 114 0 0

अब तक हुईं 21 मौतें
कोरोना वायरस की वजह से यूपी में अब तक 21 मौतें हो चुकी हैं। इनमें सबसे ज्यादा छह मौतें आगरा में हुई हैं। मुरादाबाद में पांच, मेरठ में तीन और लखनऊ, वाराणसी, बस्ती, बुलंदशहर, कानपुर, फिरोजाबाद तथा अलीगढ़ में एक-एक मरीज की जान गई है।

173 मरीज हुए ठीक
प्रदेश में अब तक 1449 मरीजों में से 173 ठीक होकर घर वापस चले गए हैं। इनमें आगरा के 18, लखनऊ के नौ, गाजियाबाद के 13, नोएडा के 44, लखीमपुर के चार, कानपुर का एक, पीलीभीत के दो, मुरादाबाद का एक, वाराणसी के छह, शामली के दो, जौनपुर के चार, मेरठ के 17, बरेली के छह, बुलंदशहर के दो, गाजीपुर के पांच, आजमगढ़ के तीन, फिरोजाबाद के तीन, हरदोई के दो, प्रतापगढ़ के छह, शाहजहांपुर का एक, महाराजगंज के छह,हाथरस के चार, बाराबंकी का एक, कौशाम्बी के दो, सीतापुर के छह रामपुर के चार, और प्रयागराज का एक मरीज है।

सहारनपुर में तीन दिन में 49 पॉजिटिव
सहारनपुर में कोरोना की रफ्तार ने सभी को परेशान कर दिया है। तीन दिन के भीतर जिले में 49 कोरोना मरीज निकले तो सभी लोग सहम गए। वहीं, प्रशासन में खलबली का आलम है। कमिश्नर संजय कुमार ने बताया कि जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 114 पहुंच गई है। यह चिंताजनक स्थिति तो है। लेकिन अच्छी बात यह है कि जो भी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। सभी पहले ही क्वारंटाइन हैं। क्वारंटाइन के बाहर का व्यक्ति कोई नहीं हैं।

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

विकास के साथ हर छोटे-बड़े अपराध में शामिल भाई की भी ना ही हिस्ट्रीसीट खुली न ही अपराधियों की सूची में नाम डाला गया,जांच में हुआ खुलासा

दहशतगर्द विकास दुबे का सगा भाई 16 साल से जमानत पर बाहर है। वह विकास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *