Breaking News

6 दलों का मिलन,जनता परिवार एक किन्तु दिग्गज अनेक ?

 कई दिनों से चली आ रही जनता परिवार के एक होने की औपचारिक घोषणा हो गयी । इसी के साथ जनता परिवार में छह दल शामिल हो गए। लेकिन इसके साथ ही एक सवाल ये भी है कि क्या यह जनता परिवार चल पाएगा? जनता परिवार के पहले अध्यक्ष समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव होंगे। हालांकि जनता परिवार के नाम चुनाव चिन्ह पर बाद में फैसला लिया जाएगा। इसके लिए एक कमेटी बनाई गई है।

जेडीयू अध्यक्ष शरद यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए जनता परिवार के एक होने का ऐलान किया। शरद यादव ने कहा कि नई पार्टी का  नाम, चुनाव चिन्ह और झंडे पर फैसला बाद में होगा। इसके लिए पांच सदस्यों की समन्वय समिति बनाई गई है। कुछ दिन के बाद इसका भी ऐलान कर दिया जाएगा।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरजेडी के अध्यक्ष लालू यादव ने कहा कि जनता परिवार को मजबूत बनाने के लिए पूरे देश का दौरा किया जाएगा। आज देश को सांप्रदायिक ताकतों से खतरा है। जनता परिवार पहले भी एक था आज फिर एक हो गया है। हम लोगों के एक होने में कोई समस्या नहीं है।

बीजेपी ने जनता परिवार के बिलय पर तीखी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि जनता परिवार में आज भी विवाद है। बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि जनता परिवार आज बिहार के चुनाव के लिए एक हुआ है। लेकिन वो फिर भी बिहार में बीजेपी को आने से नहीं रोक पाएंगे। उनके बीच आज भी मतभेद है। अभी तक पार्टी के नाम, चुनाव चिन्ह पर कोई फैसला नहीं हो पाया है। शाहनवाज ने कहा कि मतभेद है तभी मुलायम सिंह को जनता परिवार का अध्यक्ष घोषित किया गया है। किसी और के नाम की घोषणा नहीं की गई है।

जनता परिवार में शामिल हुए छह दल समाजवादी पार्टी, जेडीयू, आरजेडी, आईएनएलडी, जेडीएस, एसजेपी का अपने-अपने क्षेत्रों में अच्छा खासा दखल है। जनता परिवार में मुलायम सिंह, देवगौड़ा, नीतीश कुमार, शरद यादव, जैसे कई बड़े नाम है जिनकी खुद महत्वाकांक्षाएं हो सकती हैं।

 

About Rizwan Chanchal

Check Also

शिक्षा मित्रों ने कोविड 19 सर्वेक्षण डियुटी लगाने में की जा रही मनमानी पर जताया आक्रोश

राजधानी लखनऊ में  चिनहट ब्लाक के शिक्षामित्रों ने कोविड 19 सर्वेक्षण में मनमानी तरीके से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *