Breaking News

अधिवक्ताओं ने घंटाघर पहुँच प्रदर्शनकारी महिलाओं का हौसला बढ़ाया

प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित घंटाघर  पार्क में बीते नौ दिनों से सीएए और एन आर पी,एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं ने शनिवार को पुलिस अधिकारियों पर अभद्रता का आरोप लगाया उनका आरोप है कि पुलिस उनके पुरुष मददगारों के साथ  मारपीट कर उन्हें गिरफ्तार कर रही है और महिलाओं के साथ भी पुलिस का रवैया ठीक नहीं है  महिलाओं का आरोप है कि उन्होंने जब पुलिस के रवैये के खिलाफ बच्चों के साथ उन्हें गुलाब फूल देने की कोशिश की तो भी पुलिस अधिकारी भड़कते रहे । उधर, गोमतीनगर में भी महिलाओं का प्रदर्शन छठवें दिन भी जारी रहा।

प्रदर्शनकारी महिलाओं का आरोप है कि शनिवार दोपहर में एसीपी पश्चिम विकास चन्द्र त्रिपाठी की अगुवाई में पुलिसकर्मी घंटाघर पहुंचे और उन्होंने पुरुषों को लाठियां फटकार कर भगाना शुरू कर दिया। प्रदर्शन में शामिल फौजिया का आरोप है कि पुलिस ने मारपीट की। उनका आरोप है कि पुलिस प्रदर्शन समाप्त करने का लगातार दबाव बना रही है। वहीं गोमतीनगर उजरियांव के गंज शहीदा कब्रिस्तान के निकट दरगाह परिसर में सोमवार की रात से शुरू हुआ महिलाओं का प्रदर्शन छठवें दिन शनिवार को भी जारी रहा। खुले आसमान के नीचे महिलाएं सर्द रातों में एनआरसी, सीएए के विरोध में डटी रहीं।

अधिवक्ताओं सहित समाजसेवी संगठनों के लोग भी पहुंचे घंटाघर
शांति पूर्ण प्रदर्शन पर पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारी महिलाओं से अभद्रता की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में अधिवक्ता और समाजसेवी संगठनों के लोग भी प्रदर्शन स्थल घंटाघर पर  पहुंचे तथा पुलिस के रवैये को लेकर अधिकारियों से चर्चा कर नाराजगी जताई। समाजसेवी डॉ वजाहत ,मीना खान, पी सी कुरील,हाजी फहीम ,डॉ फ़िरोज़ हुदा  अधिवक्ता यामीन खान,मोहम्मद रिजवान, अरशद आलम, हबीब सिद्दीकी, मुसव्विर अली मंशू,  विष्णु अग्रवाल, निशी शुक्ला, तस्नीम अहमद, मोहम्मद हमजा एडवोकेट समीम ,पीयूष सिंह सहित कई अधिवक्ता देर तक  यहाँ डटे रहे। प्रदर्शन में हिन्दू महिलाओं ने भी शामिल होकर एकता व सौहार्द का संदेश दिया। महिलाओं ने संविधान की रक्षा व सौहार्द के लिए हवन भी  किया। इसमें सुनीता रावत, लालजी देवी, सर्मिष्ठा, शिप्रा, शिल्पा, रेनू, रीतू रावत, दीप्ति , रागिनी आदि शामिल हुईं।

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी मिली है। धमकी का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *