Search
Monday 20 May 2019
  • :
  • :
Latest Update

रमज़ान में मतदान की तारीखों को लेकर राजनीति न हो-मौलाना जावेद

रमज़ान में मतदान की तारीखों को लेकर राजनीति न हो-मौलाना जावेद
लखनऊ ! लोकसभा चुनाव २०१९  की जारी तारीखों में रमज़ान के महीने में मतदान  को लेकर  जहाँ  कुछ मुस्लिम नेताओं और विद्वानों ने  सवाल उठाए वहीं मौलाना जावेद हैदर ज़ैदी जै़दपुरी ने मानना है कि इस मुद्दे पर राजनीति नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि रमज़ान के महीने में चुनाव हो अच्छा है  मुसलमान इस महीने में अधिक मतदान करेंगे।
मौलाना जावेद ज़ैदी ने बताया कि रमज़ान में मतदान की तारीखों को लेकर जो विवाद खड़ा हो रहा है, वह बेमेल है। इसका कोई कारण नहीं है। यह स्पष्ट है कि मुसलमान रमज़ान में रोजा रखतें हैं लेकिन इससे उनके सामान्य जीवन पर कोई फर्क नहीं पड़ता है। रोज़ा रखते हुए लोग कार्यालय आते – जाते हैं, व्यापार करते हैं, दिनचर्या ब्रेक नहीं करते !
रमजान का  पाक  महीना ही ऐसा महीना  है  जिसमे हर  नेक काम का शिला या यूँ कहें कि  इनाम साल के दूसरे महीनो  से अधिक मिलता है, मतदान करना भी एक अच्छा काम है – लोकतंत्र की हिफाज़त और इसकी ताकत को मजबूत करना भी हम सबकी जिम्मेवारी है आम  मुस्लिम जागरूक है ऐसे में मतदान  में सभी बढ़-चढ़ कर  सिरकत करेंगें ।
रमज़ान के पाक महीने का इस्लाम में बेहद महत्व है  इसमें कोई दो राय नहीं इस पाकीज़ा माह के रोज़े का रोजदारों  [आस्तिक] को साहस और हिम्मत देता है और शरीर को तनाव मुक्त तथा  दिल को साफ रखता है। रमजान के महीने के बीच लड़ी गई लड़ाई के दौरान, मुजाहिदीन इस्लाम ने तो साबित कर दिया कि रमजान के महीने में उनकी ताकत और इरादे ज्यादा  मज़बूत होते  थे  वे अल्लाह के लिए जिहाद में भी जाते थे हम आपको तो मतदान ही करने जाना है !


A group of people who Fight Against Corruption.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *