Search
Monday 20 May 2019
  • :
  • :
Latest Update

सीएसटी रेलवे स्टेशन के पास ब्रिज गिरा, अब तक 6 की मौत

सीएसटी रेलवे स्टेशन के पास ब्रिज गिरा, अब तक 6 की मौत
मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसटी) रेलवे स्टेशन के पास बड़ा दर्दनाक हादसा घटा। सीएसटी रेलवे स्टेशन पर जाने वाले एक फुटओवर ब्रिज का आधा हिस्सा भरभरा कर गुरुवार शाम करीब 7.30 बजे को गिर गया। इस हादसे में 6 की मौत हो गई और 34 लोग घायल हुए हैं। मृतकों में अब तक तीन लोगों की शिनाक्त हो पाई है, जिसमें अपूर्वा प्रभु (35) और रंजना काम्बले (45) और जाहिद (32) भक्ति शिंदे (40) तापेंद्र सिंह (35) शामिल हैं। मृत दोनों महिलाएं जीटी अस्पताल में काम करती थी।40 साल पुराना फुटओवर ब्रिज मुंबई महानगरपालिका के द्वारा बनाया गया था। इसके जरिए सड़क पार कर सीएसटी स्टेशन जाया जाता है। जिस वक्त हादसा हुआ उस समय ब्रिज पर काफी भीड़ थी। वहीं, सड़क मार्ग पर भी वाहनों का आना जाना जारी था। रात का वक्त होने के कारण लोग अपने दफ्तरों से निकलकर घर जा रहे थे।
इसी दौरान ब्रिज का आधा हिस्सा गिर गया, जो ब्रिज पर थे वे धड़ाम से नीचे गिर गए और मलबे के गुबार में दब गए। हादसे के बाद पुलिस और फायरब्रिगेड की टीम तत्काल मौके पर पहुंची। मलबे में दबे लोगों को सेंट जार्ज और जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसे को लेकर रेलवे मंत्रालय ने कहा कि ब्रिज बीएमसी के अंतर्गत आता है। हम घायलों की हर संभव सहायता कर रहे हैं। रेलवे के डॉक्टर और अधिकारी राहत व बचाव कार्य में बीएमसी की मदद कर रहे हैं।
हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रेल मंत्री पीयूष गोयल और महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने गहरा दुख जताया है। पीएम ने ट्वीट किया कि उनकी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। सीएम फडणवीस ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख मुआवजे देने का एलान किया है।


A group of people who Fight Against Corruption.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *