Search
Tuesday 19 March 2019
  • :
  • :
Latest Update

कांग्रेस हाईकमान ने यूपी के 16 नेताओं को उतारा मैदान में

कांग्रेस हाईकमान ने यूपी के 16 नेताओं को उतारा मैदान में

कांग्रेस ने यूपी से 16 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है। मुरादाबाद से राजबब्बर, सुल्तानपुर से डॉ. संजय सिंह, कानपुर से श्रीप्रकाश जायसवाल और बहराइच से भाजपा की बागी सांसद सावित्री बाई फुले को टिकट दिया गया है। नगीना सुरक्षित और फतेहपुर लोकसभा समेत कई सीटों पर हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए नेताओं को तरजीह दी गई है।

नगीना सुरक्षित सीट से पूर्व सांसद व पूर्व विधायक ओमवती देवी जाटव पर कांग्रेस ने दांव लगाया है। ओमवती देवी सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी आरके सिंह की पत्नी हैं। वे एक बार सपा से सांसद भी रह चुकी हैं। राज्यसभा सदस्य व कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर को मुरादाबाद से चुनाव मैदान में उतारा गया है। इससे पहले वह फिरोजाबाद से भी लोकसभा सदस्य रह चुके हैं। खीरी सीट से जफर अली नकवी को चुनाव मैदान में उतारा गया है।
हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुई पूर्व सांसद कैसर जहां को सीतापुर से कांग्रेस का टिकट दिया गया है। सीतापुर की मिश्रिख सुरक्षित सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री राम लाल राही की पुत्रवधु मंजरी राही को टिकट दिया गया है। राम लाल राही और मंजरी राही 14 फरवरी को ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के सामने प्रदेश मुख्यालय पर कांग्रेस में शामिल हुए थे।
मोहनलालगंज सुरक्षित सीट से हाल ही में सपा से कांग्रेस में आए रामाशंकर भार्गव को मैदान में उतारा गया है। सुल्तानपुर से डॉ. संजय सिंह को टिकट दिया गया है। वे वर्तमान में राज्यसभा सदस्य भी हैं। प्रतापगढ़ से रत्ना सिंह को टिकट दिया गया है। वे पूर्व में भी कांग्रेस से एमपी रह चुकी हैं।

कानपुर से पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल को टिकट दिया गया है। फतेहपुर से राकेश सचान को मैदान में उतारा गया है। पूर्व सांसद राकेश सचान कुछ दिन पहले ही सपा छोड़कर कांग्रेस में आए हैं। बहराइच सुरक्षित सीट से मौजूदा लोकसभा सदस्य सावित्री वाई फुले को टिकट दिया गया है। फुले भाजपा के टिकट पर वर्ष 2014 में चुनाव जीती थीं। कुछ समय पहले उन्होंने भाजपा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

संतकबीरनगर से परवेज खान और बांसगांव सुरक्षित सीट से कुश सौरभ को प्रत्याशी बनाया गया है। लालगंज सुरक्षित सीट पर कांग्रेस ने पंकज मोहन सोनकर पर दांव लगाया है। मिर्जापुर से पूर्व विधायक ललितेश पति त्रिपाठी को टिकट दिया गया है। वह प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कमला पति त्रिपाठी के पौत्र हैं।
इसके अलावा राबर्ट्सगंज सुरक्षित सीट से भगवती प्रसाद चौधरी को मैदान में उतारा गया है। यहां बता दें कि पहली सूची में कांग्रेस ने यूपी में 11 प्रत्याशी घोषित किए थे। बुधवार की देर शाम पार्टी ने दूसरी सूची जारी की है।


A group of people who Fight Against Corruption.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *