Breaking News

कांग्रेस रणनीतिकारों के प्लान से फतह करेगी यूपी

लखनऊ – कांग्रेस के नए राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वेस्टर्न यूपी की हर लोकसभा सीट के लिए दिल्ली, राजस्थान और मध्य प्रदेश के नेताओं को प्रभारी बनाया है। उन्‍होंने इन लोकसभा सीटों के जिम्‍मेदार कांग्रेसी नेताओं से मुलाकात की और उनसे राय मशविरा किया।कांग्रेस के नए राष्ट्रीय महासचिव सिंधिया सूबे से बाहर के रणनीतिकारों की मदद से यूपी फतह करना चाहते हैं। उन्होंने वेस्टर्न यूपी की लोकसभा सीटों पर प्रभारियों की नियुक्ति भी कर दी है। नए प्रभारियों में दिल्ली, मध्य प्रदेश और राजस्थान को तवज्जो दी गई है। सिंधिया ने दो दिनों में वेस्टर्न यूपी के कांग्रेसियों से मिलकर उनकी नब्ज टटोली और पूछा कि पार्टी कैसे जीतेगी। उन्‍हें संदेश दिया कि संघर्ष करना होगा।ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार और बुधवार को लगातार लखनऊ में रहकर वेस्टर्न यूपी की लोकसभा सीटों से जिम्मेदार कांग्रेसियों से अलग-अलग मिलकर पार्टी को मजबूत करने के लिए सुझाव मांगे। दो दिन में मेरठ, बागपत, बिजनौर, कैराना, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर, मथुरा, आगरा, अलीगढ़, हाथरस, अमरोहा, संभल आदि लोकसभा सीटों के बारे में जातिगत समीकरण, संगठन के हालत और पार्टी को लेकर आम लोगों की राय को जाना।
दिल्ली, राजस्थान और मध्य प्रदेश के ज्यादातर नए प्रभारी
सिंधिया ने वेस्टर्न यूपी में लोकसभा प्रभारी के तौर पर दिल्ली, राजस्थान और मध्य प्रदेश के नेताओं को तरजीह दी है। कांग्रेस के एक पदाधिकारी के मुताबिक, मेरठ से राजस्थान के सरदार जगमोहन सिंह, सहारनपुर से मध्य प्रदेश राजेंद्र सिंह, कैराना में ठाकुर राजन सिंह, बुलंदशहर में दिल्ली के पूर्व विधायक अनिल भारद्वाज और आगरा में दिल्ली के राजकुमार इंदौरियां को लोकसभा प्रभारी बनाया है। इसी तरह हर लोकसभा सीटों पर प्रभारी तैनात कर दिए हैं। सिंधिया ने मीटिंग में अपने नए प्रभारियों को भी बैठाया। 
सिंधिया ने यूं बताया प्लान…

बैठक में शामिल एक प्रदेश पदाधिकारी ने बताया कि सिंधिया ने संदेश दिया है कि चुनाव में वक्त कम है इसलिए पार्टी कार्यकर्ता असरदार तरीके से मैदान में उतरें। गुटबंदी को तिलांजलि दें, जोश और अनुभव को साझा करें। इसके अलावा संगठन को पुख्ता करें, युवाओं की भागीदारी बढ़ाएं, लोगों के बीच रहें और बूथ मजबूत करें।
किया मशविरा
बैठक में शामिल एक जिलाध्यक्ष ने बताया कि सिंधिया ने हर लोकसभा क्षेत्र से ज्वलंत मुद्दों को जाना। किसानों और नौजवानों के मुद्दे पर मुखर होने को कहा। सिंधिया ने बोले, जल्द हर जिले में आकर कांग्रेस के सिपाहियों से बात करूंगा। तीस साल पहले वाली कांग्रेस को खड़ा करने के लिए हर वर्कर को जूझना है।

About Rizwan Chanchal

Check Also

चाचा-भतीजी में इश्क, साथ जीने मरने का वादा परिजनों ने शादी की नही दी मंजूरी तो दोनों फांसी पर झूले

उन्नाव के पुरवा में घर से एक किमी दूर बाग में पेड़ से नायलॉन की एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *