Search
Thursday 21 February 2019
  • :
  • :
Latest Update

चंद्रबाबू की मौजूदगी में ममता ने धरना खत्म किया, कहा- मोदी इस्तीफा देकर गुजरात जाएं

चंद्रबाबू की मौजूदगी में ममता ने धरना खत्म किया, कहा- मोदी इस्तीफा देकर गुजरात जाएं
  • बंगाल पुलिस ने सीबीआई को कोलकाता पुलिस कमिश्नर से पूछताछ करने से रोका था
  • सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर को शिलॉन्ग में सीबीआई के सामने पेश होने के निर्देश दिए
  • सुप्रीम कोर्ट के निर्देश को ममता ने अपनी जीत और भाजपा ने सीबीआई की जीत बताया
  • केंद्र ने बंगाल सरकार से कहा- कमिश्नर ने अनुशासन तोड़ा, कार्रवाई करें

कोलकाता. प. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को आंध्र के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की मौजूदगी में धरना खत्म कर दिया। वे कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार पर सीबीआई की कार्रवाई के खिलाफ रविवार रात से धरने पर बैठी थीं। इससे पहले मंगलवार सुबह सुप्रीम कोर्ट ने राजीव कुमार को सीबीआई के सामने पेश होने का आदेश दिया। कुमार को शिलॉन्ग स्थित सीबीआई दफ्तर में पेश होना होगा।

नायडू मंगलवार को ममता से मुलाकात करने धरना स्थल पहुंचे। यहां ममता ने कहा- केंद्र सरकार राज्य की एजेंसियों समेत सभी जांच एजेंसियों पर नियंत्रण रखना चाहती है। मोदी को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देकर गुजरात लौट जाना चाहिए। यह एक आदमी और एक पार्टी की सरकार है।

राजीव को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा- सुप्रीम कोर्ट

कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई करते हुए यह भी साफ किया कि राजीव को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा। कोर्ट के आदेश को ममता ने संविधान और अपनी जीत करार दिया है। वहीं, भाजपा ने इसे सीबीआई की जीत बताया है। सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। अगली सुनवाई 20 फरवरी को होगी।

रविवार को राजीव से पूछताछ करने पहुंची थी सीबीआई 

इससे पहले रविवार को सीबीआई की टीम राजीव से पूछताछ करने कोलकाता पहुंची थी। कोलकाता पुलिस ने सीबीआई को ऐसा करने से रोक दिया था। सीबीआई की कार्रवाई के खिलाफ ममता बनर्जी धरने पर बैठ गई थीं। उधर, सीबीआई ने भी इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *