Breaking News

ये चचा हैं तो पाकिस्तानी लेकिन इनका दिल है हिंदुस्तानी रो पड़े बेचारे

 ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान का एक ऐसा क्रिकेट फैन था जो भारत की जीत की दुआएं मांग  रहा  था। जी हां पाकिस्तानी चचा के नाम से मशहूर यह शख्स कैप्टन कूल महेंद्र धोनी का जबरदस्त फैन है। चाचा चाहते थे  कि इस बार भी वर्ल्ड कर भारत ही जीते लेकिन जब भारत सेमी फाइनल हारा तो इनके आंसू निकल पड़े। चाचा का असली नाम मालिक मोहम्मद बशीर है और वो पाकिस्तान में जन्मे हैं। इन दिनों अमेरिका के शिकागो में’होटल गरीब नवाज़’ होटल चलाते हैं।

सिडनी में हो रहे सेमीफाइनल मुकाबला देखने भी सबसे पहले चाचा ही पहुंचे थे । चाचा के हाथ में वर्ल्ड कप की डमी और भारतीय तिरंगा लहरा रहा था । और उनके गले पर धोनी का पोस्टर टंगा था जिस पर लिखा था  लव यू धोनी। चाचा का जोश बस देखते ही बन रहा था ।

चाचा का कहना है कि ‘मुझे इस बात से कोई मतलब नहीं कि खिलाड़ी किस देश का है। अगर खिलाड़ी भारत का भी है और मुझे पसंद है, तो मुझे उसका झंडा उठाने में कोई डर नहीं। धोनी का मैं दीवाना हूं और यह कहने में मुझे गर्व महसूस होता है। क्रिकेट का तो बचपन से ही शौकीन रहा हूं, लेकिन पांच साल से धोनी का बाना पहन कर घूम रहा हूं। पाकिस्तानी कहते हैं मैं गद्दार हूं, लेकिन मैं उन्हें माफ कर देता हूं कि छोटी सोच के लोग हैं। इनकी बात का क्या बुरा मानना।

बशीर चाचा ने बताया कि पिछले वर्ल्ड-कप की बात है। अमेरिका से आया था मैच देखने। टिकट मिल नहीं रहा था। किसी तरह धोनी तक सन्देश पहुंचाया और थोड़ी ही देर बाद देखता क्या हूं कि एक आदमी आया और टिकट दे गया कि धोनी ने पहुंचाया है। ये सेमीफाइनल की बात है। आया तो पाकिस्तान के लिए था और धोनी का मुरीद हो गया। एक महीने से बशीर चाचा यहीं थे  और जहां भी भारत का मैच होता था , धोनी के नाम का चोगा पहनकर पहुंच जाते थे।

 

About Rizwan Chanchal

Check Also

शिक्षा मित्रों ने कोविड 19 सर्वेक्षण डियुटी लगाने में की जा रही मनमानी पर जताया आक्रोश

राजधानी लखनऊ में  चिनहट ब्लाक के शिक्षामित्रों ने कोविड 19 सर्वेक्षण में मनमानी तरीके से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *