Breaking News

फिर लीली जहरीली शराब ने 36 जिंदगियाँ

लखनऊ/उन्नाव: लखनउ तथा पड़ोसी जिले उन्नाव में जहरीली शराब पीने से करीब 36 लोगों की मौत हो गयी तथा कई अन्य बीमार हो गये हैं। इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में पुलिस तथा आबकारी विभाग के कुल 13 कर्मचारियों को निलम्बित कर दिया गया है । मामले की जांच वाराणसी के संयुक्त आबकारी आयुक्त को सौंपी गयी है।लखनऊ के मलिहाबाद में जहरीली शराब से अब तक 36 लोगों की जान जा चुकी है। इस मामले में शासन ने आबकारी आयुक्त अनिल गर्ग को भी हटा दिया है।
पुलिस महानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) ए. सतीश गणेश ने लखनऊ में संवाददाताओं को बताया ‘मलिहाबाद के खड़ता तथा बंथरा में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा विषैली मदिरा पीने से बीमार करीब 22 लोगों को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।’ उधर, उन्नाव से पुलिस सूत्रों के हवाले से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार यहां जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत हुई है।
श्री गणेश ने बताया कि इस मामले में जुगनू नामक व्यक्ति, उसकी पत्नी पुष्पा, कतरू, भूरे उर्फ फूलचंद तथा कल्लू नामक व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जुगनू को हिरासत में ले लिया गया है। उसकी कार से बड़ी संख्या में शराब की बोतलें बरामद की गयी हैं जिसकी जांच करायी जा रही है।
लखनऊ के मुख्य चिकित्साधिकारी एस. एन. एस. यादव ने जहरीली शराब पीने से बीमार हुए 101 लोगों को बलरामपुर अस्पताल तथा ट्रामा सेंटर समेत विभिन्न चिकित्सालयों में भर्ती कराने की पुष्टि करते हुए बताया कि बीमार लोगों को अस्पतालों तक लाने के लिये 14 एम्बुलेंस तैनात की गयी हैं। समाचार लिखे जाने तक इलाज के लिए लाये गए लोंगों में कई लोगों की हालत नाजुक बतायी रही है।

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

शिक्षा मित्रों ने कोविड 19 सर्वेक्षण डियुटी लगाने में की जा रही मनमानी पर जताया आक्रोश

राजधानी लखनऊ में  चिनहट ब्लाक के शिक्षामित्रों ने कोविड 19 सर्वेक्षण में मनमानी तरीके से …