Breaking News

लखनऊ पहुंचे अमित शाह, सपा एमएलसी का इस्तीफा

लखनऊ.बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को लखनऊ पहुंचे। यहां तीन दिवसीय प्रवास के दौरान वह प्रदेश की भाजपा सरकार की दिशा-दशा की थाह लेंगे और उपचुनाव व संगठन के विस्तार पर भी मंथन करेंगे। शाह इन तीन दिनों में संगठन के विभिन्न स्तर के पदाधिकारियों, विभागों और प्रकोष्ठों, प्रबुद्ध वर्ग और मीडिया के साथ मैराथन बैठकें करेंगे। वहीं, उनके पहुंचने के साथ ही सपा के 3 एमएलसी बुक्कल नवाब, यशवंत सिंह और मधुकर जेटली ने इस्तीफा दे दिया।
 शाह इफेक्ट के तौर पर देखे जा रहे सपा के 3 एमएलसी के इस्तीफे
– सपा के तीन MLC के इस्तीफे को शाह इफेक्ट के तौर पर देखा जा रहा है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि सपा के एमएलसी ने जान बूझकर इसलिए इस्तीफा दिया कि इससे विधान परिषद में 3 सीट खाली हो जाएंगी।
– इन तीनों सीटों पर सीएम योगी, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और केशव मौर्य सदन की सदस्यता लेंगे।
– वहीं, इस्तीफे के बाद बुक्कल नवाब ने कहा कि, ”बीजेपी का सबका साथ सबका विकास का नारा है। ये बहुत अच्छा है। अगर बीजेपी की ओर से बुलावा मिलता है तो हम जरूर जाएंगे।”
– वहीं, उन्होंने राम मंदिर को लेकर कहा कि, ”राम मंदिर अयोध्या में नहीं तो क्या पाकिस्तान में बनेगा? राम मंदिर अयोध्या में ही बनना चाहिए।”
पदाधिकारियों से लेंगे फीडबैक, मंत्रियों से करेंगे बात
– अमित शाह शनिवार को हवाई अड्डे से सीधे गोमती नगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचेंगे। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में वे भाजपा के छह में से चार क्षेत्रों के जिला अध्यक्षों, क्षेत्रीय व प्रदेश पदाधिकारियों के साथ लगातार बैठकें करेंगे। इन बैठकों में काशी, कानपुर, अवध और गोरखपुर क्षेत्र के पदाधिकारी हिस्सा लेंगे।
– इसके बाद अमित शाह प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचेंगे। उन्होंने मुख्यालय पर शाम को छह बजे प्रदेश के मंत्रियों को बुलाया है। दिन भर की बैठकों में संगठन के पदाधिकारियों से मिले फीडबैक के आधार पर वे मंत्रियों से बात चीत करेंगे।
– 30 जुलाई को पूरे दिन विभिन्न विभागों और प्रकोष्ठों की बैठक कर संगठन के विस्तार पर रणनीति तय करेंगे। शाम को साइन्टिफिक सेंटर में प्रबुद्ध वर्ग के साथ बैठक करेंगे।
– उसी दिन रात 8 बजे मुख्यमंत्री आवास पर उनका मीडिया प्रतिनिधियों से मिलने का कार्यक्रम रखा गया है।
– 31 जुलाई को प्रदेश मुख्यालय पर दिनभर बैठकें करने के बाद शाम साढ़े छह बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे करेंगे।
– बता दें, अमित शाह के आगमन पर शनिवार को शहर में जगह जगह उनका भव्य स्वागत होगा। इसके लिए शहर को झण्डों व बैनर से सजाया गया है। एयरपोर्ट से लेकर गोमतीनगर इन्दिरागांधी प्रतिष्ठान तक पूरी सड़क को केसरिया किया जा रहा है।
 3 दिन 3 मुख्य कार्यक्रम
29 जुलाई: इंदिरा प्रतिष्ठान में संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक, शाम को मंत्रियों के साथ बैठक।
30 जुलाई:दिनभर बैठकें करने के बाद शाम को प्रबुद्ध वर्ग के साथ बैठक, रात में मुख्यमंत्री आवास पर कार्यक्रम।
31 जुलाई:भाजपा मुख्यालय पर विभिन्न सांगठानिक बैठकें करने के बाद शाम को दिल्ली के लिए रवाना।

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

विकास के साथ हर छोटे-बड़े अपराध में शामिल भाई की भी ना ही हिस्ट्रीसीट खुली न ही अपराधियों की सूची में नाम डाला गया,जांच में हुआ खुलासा

दहशतगर्द विकास दुबे का सगा भाई 16 साल से जमानत पर बाहर है। वह विकास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *