Breaking News

भारी पड़ी राजधानी लखनऊ में पहली बारिस,नाले में बह गया मासूम

लखनऊ.विकास नगर थानाक्षेत्र में शनिवार को हुई बारिश से उफनाये नाले में एक मासूम के गिर जाने से उसकी मौत हो गई। खुले नाले में करीब वह आधा किमी दूर तक बहता हुआ टेढ़ीपुलिया सब्जी मंडी तक जा पहुंचा। नाले में बहता बच्चा देख कर स्थानीय लोगों ने बाहर निकाल कर पास के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। बच्चे की गंभीर हालत देखकर डॉक्टरों ने ट्रॉमा सेंटर को रेफर कर द‍िया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोष‍ित कर द‍िया। इसके बाद नाराज पर‍िजनों ने नगर निगम पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शव को सड़क पर रख कर प्रदर्शन क‍िया। मुआवाजे की मांग करते हुए करीब 2 घंटे तक रोड जाम रखा। मौके पर पहुंचे सीओ महानगर विशाल विक्रम सिंह के आश्वासन के बाद लोगों ने जाम खोला।
 नगर निगम की लापवाही से नाले में डूबा बच्चा

-स्थीनीय लोगों ने बताया, नगर-निगम के ठेकेदार ने सफाई के लिए नाले के ऊपर रखे पत्थरों को हटा द‍िए थे। सफाई करने के बाद ठेकेदार ने नाले को खुला छोड़कर चला गया। बार‍िश का पानी होने के चलते वह नाले में फिसल कर गिर गया।
-प्रदर्शन की सूचना पा कर मौके पर पहुंचे अपर मिजिस्ट्रेट सप्तम अभिनव श्रीवास्तव ने बताया, मृतक बच्चे के परिजनों को 20 हजार रुपए एक्सीडेंटल और 3 लाख रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष से दिलाए जाएंगे। इस पर प्रदर्शन कारियों ने रोड को खाली किया।

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

pilibhit me pickup per aa rahi mother and daughter ke samne tiger us lagai chalang

यूपी में कल से आम जनता के लिए खुल जाएंगे नेशनल पार्क व टाइगर रिजर्व

उत्तर प्रदेश के नेशनल पार्क व टाइगर रिजर्व पहली नवम्बर से आम जनता के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *