Breaking News

सपा नेता के यहाँ आगज़नी की घटना को अंजाम देने वालों की अभी तक गिरफ्तारी नहीं

घटना का खुलासा अभी तक नहीं

स्थानीय  पुलिस व क्षेत्रीय नेता का आरोपियों को मिल रहा है संरक्षण

हाटा/कुशीनगर
नगर निवासी व सपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश सविच मु0 खालिद खाँ अपनी ही सरकार में आप बीती घटना में न्याय नही पा पा रहें हैं । पुलिस जाँच पर जाँच करने की नौटंकी करके  बार बार  एफ0आई0आर दर्ज करके  महज़ खानापूर्ति करने में जुटी है । पीड़ित सपा नेता के मुताबिक  आरोपी मुलजिमों को पुलिस एवं एक क्षेत्रीय नेता का संरक्षण मिला हुआ है जिसके चलते कार्यवाही के नाम पर महीनों से पुलिस महज़ जाँच की खाना पूरी में ही जुटी हैं अब तक एक भी मुलजिम को गिरफ्तार नही किया जा सका है यही कारण है की आरोपी सपा नेता के यहाँ लगातार 4 घटनाओं  को अंजाम दे चुके हैं ।

बताया जाता है  कि 28 दिसम्बर 2014 को सपा नेता के घर के बाहर बने  दरबें में विरोधियों  द्वारा करीब डेड दर्ज़न से अधिक  मुर्गीयों को तकरीबन 2 बजे रात को तेल डालकर जला दिया गया इसके पहले 08 फरवरी 2015 को सपा नेता खालिद  की  गैरज में खडी मारूती कार को  पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया गया था अभी इन घटनाओं  की  स्थानीय पुलिस जाँच ही कर रही थी कि 8 मार्च 2015 सपा नेता  बगल के कमरे में धान, गेहू, व कृषि यंत्र सहित 3 बकरीयों को जगले के रास्ते उसी तरह तेल डालकर जला दिया गया जैसे की मुर्गियों को जलाया गया था ।

सपा नेता श्री खालिद के साथ लगातार हो रही इन घटनाओं की तहरीर हाटा कोतवाली पुलिस को बार बार सौंपी जाती रही  और स्थानीय पुलिस एफ.आई.आर पर एफ.आई.आर भी दर्ज करती रही लेकिन इसके बावजूद विरोधी बार बार घटना को अंजाम देते रहे वो इस लिए क्यों की उन्हें ना केवल स्थानीय पुलिस का ही संरक्षण मिला हुआ था बल्कि स्थानीय एक नेता का भी आशीर्वाद प्राप्त था  लिहाजा  इधर पुलिस एफ आई आर करती रही और आरोपी  सपा नेता  खान पर  घटनाओं को अंजाम दे वार  पर वार  करते रहे । इससे इतर लगातार घटना की सूचना पाकर पुलिस के अधिकारी घटना स्थल पर पहुचकर पीडित सपा नेता श्री खाँ को शीघ्र कार्यवाही का आश्वाशन भी देते रहे। जब मामले का निवारण नही हो सका तो सपा नेता श्री खाँ ने पुलिस उपमहानिरीक्षक का दरवाजा खट खटाया और आप बीती उनको सुनायां। उनकी आप बीती सुनकर उप पुलिस महानिरीक्षक ने इस प्रकरण की जाँच क्राईम ब्रान्च कुशीनगर प्रभारी गोरखनाथ यादव के हाथो में सौप दी । सपा नेता खालिद खान का कहना है की  कई महीने  बीत जाने केे बाद भी इस प्रकरण का खुलासा पुलिस ने नहीं किया है और मुल्जिम आज भी खुले आम  घूम रहे है जिससे उनके हौसले बुलंद हैं !

अब विचारणीय तो यह है की जब सरकार से जुड़े  सपा नेता  को ही  इस सरकार में  न्याय नहीं मिल पा रहा है  तो आम आदमी को किस तरह का न्याय कुशीनगर की  पुलिस दे रही होगी इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा  सकता है । पुलिस के उच्चधिकारियों द्वारा घटना स्थल के आये दिन निरीक्षण के बाद अब   सपा नेता  के घर की सुरक्षा में दो गार्ड भी तैनात कर दिये गये है लेकिन बताया यह जा रहा है की मुल्जिम अभी भी आज़ाद हैं एवं लोंगों को खुलेआम विचरण करते हुए नज़र भी आ जाते हैं ।सपा नेता पुलिस की कारगुजारी से खिन्न होकर अब आपबीती को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तक पहुचने को आतुर हैं देखना यह है की  सपा नेता को न्याय मिल पाता है या नहीं ?

फोटो – घटना स्थल का निरीक्षण करते क्षेत्राधिकारी व हाटा कोतवाल

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

मारपीट से शुरू हुआ विकास दुबे के अपराध का सफर

कानपुर में गुरुवार देर रात दबिश देने गई पुलिस टीम के आठ जवानों को मौत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *