Breaking News

लन्दन रिटर्न भतीजे आकाश को पॉलिटिक्स की पिच पर उतारने की तैयारी में बसपा प्रमुख मायावती

लखनऊ.बसपा प्रमुख मायावती अब अपने भतीजे आकाश को जो आनंद के बेटे हैं और हाल में ही लंदन से पढाई कर आये हैं को भी पॉलिटिक्स की पिच पर उतारने की तैयारी में हैं। मालूम हो की बसपा प्रमुख मायावती ने बीते 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती के मौके पर अपने भाई आनंद कुमार को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया था और अब उन्होंने  हाल में हुई पार्टी मीटिंग में प्रदेश भर से आए नेताओं को आकाश से मिलवाकर शायद भतीजे आकाश को भी राजनीतिक पारी शुरू करने का गुरुमंत्र दे दिया है !

बताते चलें की बीते शनिवार को बसपा प्रमुख मायावती ने पार्टी की संगठनात्मक रिव्यू मीटिंग की थी। सियासी गलियारों में इस मीटिंग में 23 साल के आकाश कुमार जो की लन्दन रिटर्न हैं  की मौजूदगी और उनकी बढ़ती सक्रियता पर अब ऐसी चर्चा जोर पकड़ रही है कि मायावती अपने भतीजे को पॉलिटिक्स की एबीसीडी सिखा रही हैं।

मीटिंग में उन्होंने प्रदेश भर से आए नेताओं को आकाश से मिलवाया। उन्होंने बताया कि लंदन से एमबीए करके लौटा आकाश पार्टी का काम देखेगा। वहीं, भाई और भतीजे की इस तरह बसपा में एंट्री को लेकर बसपा प्रमुख विरोधी दलों के निशाने पर भी हैं। वजह है कि अब तक वह इस मुद्दे पर दूसरे दलों पर हमला करती रही हैं। हालांकि, इसका एक दूसरा पहलू भी है। बीजेपी दावा कर रही है कि विधानसभा चुनाव में मायावती से उनका दलित वोटबैंक भी छिटका है जिसके चलते अब  वे तरह तरह के गुणा भाग में जुटी हुई हैं!

बसपा सुप्रीमो मायावती के साथ सहारनपुर दौरे पर भी गए थे आकाश

बता दें, जब 23 मई को बसपा प्रमुख मायावती सहारनपुर के हिंसाग्रस्त इलाके में पहुंची थीं तो उनके साथ आकाश भी मौजूद थे। उस समय मायावती की रैली में स्टेज पर खड़े आकाश को देखकर पार्टी वर्कर भी नहीं पहचान सके थे कि वह कौन हैं। उस दौरे पर आकाश न सिर्फ बड़े गौर से सभी बारीकियों को समझ रहे थे, बल्कि लोगों से मुखातिब भी हो रहे थे। पार्टी के एक नेता के मुताबिक, आकाश को मायावती ने पार्टी की मीटिंग में शामिल होने और पार्टी की पॉलसीज को समझने का आदेश भी दिया। पार्टी सूत्रों के मुताबिक आकाश ने हाल ही में हुई पार्टी की एक मीटिंग में पार्टी पदाधिकारियों से बात भी की थी। साथ ही उनसे पार्टी की रणनीति  और स्ट्रैटजी के बारे में भी पूछा था। बहरहाल राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा अब जोर पकड़ रही है की आकाश को भी शीघ्र ही बसपा प्रमुख कोई न कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दे सकती हैं अब देखना यह होगा की राजनीतिक गलियारों में लग रहे कयासों में कितनी सच्चाई सामने आती है !

 

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

तबाह हो गई बरबाद हो गई विकास दुबे की वजह से हंसता खेलता परिवार उजड़ गया मेरा…

कानपुर ब्यूरो । बिकरू कांड में विकास दुबे के सहयोगी अतुल दुबे और उसके बेटे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *