Breaking News
Dainik Bhaskar Hindi

Mahindra ने भारत में Xdreno नाम कराया रजिस्टर, जानें किस एसयूवी के लिए होगा इस्तेमाल

Dainik Bhaskar Hindi – bhaskarhindi.com, नई दिल्ली। देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mahindra and Mahindra (महिंद्रा एंड महिंद्रा) ने हाल ही में नए वाहनों की घोषणा की थी। जिसके अनुसार कंपनी भविष्य में अपने 9 नए मॉडल बाजार में उतारने वाली है। वहीं अब कंपनी ने देश में महिंद्रा एक्सड्रेनो नाम के लिए एक ट्रेडमार्क दायर किया है। रिपोर्ट का दावा है कि यह नाम कंपनी Xdreno (एक्सड्रेनो) नाम रजिस्टर कराया है। माना जा रहा है कि कंपनी इस नाम का इस्तेमाल नेक्स्ट जेनरेशन Bolero (बोलेरो) के लिए कर सकती है।

वहीं एक रिपोर्ट में कहा गया है कि Xdreno का इस्तेमाल कंपनी बोलेरो आधारित पिकअप ट्रक के लिए कर सकती है। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी, बोलेरो प्लेटफॉर्म पर चार नए कॉम्पैक्ट पिकअप ट्रक तैयार करने वाली है, यह कंपनी की कमर्शियल सेगमेंट में आगामी मॉडल्स का हिस्सा है।

Updated Hyundai Aura भारत में लॉन्च, जानें कीमत

कब होगी लॉन्च
Xdreno का इस्तेमाल महिन्द्रा की किस एसयूवी में होगा, फिलहाल कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स में बोलेरो के लिए इस नाम का इस्तेमाल ​बताया जा रहा है। हालांकि इससे पहले सामने आई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि Mahindra Bolero SUV 2023 के बाद किसी भी समय लॉन्च की जा सकती है। यानी कि नई बोलेरो के लिए करीब 2 साल का इंतजार करना होगा।

वर्तमान मॉडल
वर्तमान की बात करें तो कंपनी वर्तमान में कंपनी बोलेरो पर आधारित तीन पिकअप ट्रक बेचती है। इनमें पिक-अप, मैक्सी ट्रक प्लस और कैंपर शामिल हैं। सामने आ रही खबरों में कहा गया है कि, नाम कंपनी बोलेरो या बोलेरो पिकअप के लिए इस्तेमाल कर सकती है।

Renault Kwid की कीमत में हुई बढ़ोतरी, जानें इस सस्ती कार की नई कीमत

इंजन और पावर
वर्तमान में मौजूद Mahindra Bolero एसयूवी की बात करें तो इसमें BS6 कंम्पलाइंट 1.5 लीटर 3 सिलिंडर युक्त mHawk75 डीजल इंजन मिलता है। यह इंजन 3,600 rpm पर 75 bhp का पावर और 1,600-2,200 rpm पर 210 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। एसयूवी की फ्यूल टैंक कपैसिटी 60-लीटर है। बता दें, यह SUV सिर्फ रियर-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ आती है।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Mahindra registers Xdreno name in India, know which SUV for will be used
.
.

.

Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

Dainik Bhaskar Hindi

भारत के इस होटल में महज 6 रुपये में एक रात के लिए बुक होता था लग्जरी कमरा, यकीन न आए तो पढ़ें ये विज्ञापन

भारत के इस होटल में महज 6 रुपये में एक रात के लिए बुक होता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *