Breaking News
news-kareena

लव जिहाद : निशाने पर करीना कपूर

एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक मैगजीन के हाल ही में जारी किए गए अंक के कवर पेज पर बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर के फोटो का इस्तेमाल किया गया है। चित्र में करीना कपूर का आधा चेहरा हिन्दू महिला का है जिसमें उन्होंने मांग पर सिंदूर लगाया हुआ है और माथे पर बिंदी लगा रखी है जबकि आधे चेहरे पर नकाब लगा रखा है।
हिन्दू चेहरे पर ‘लव’ लिखा है जबकि नकाब वाले चेहरे की ‘जिहाद’ लिखा है। करीना की तस्वीर के नीचे लिखा है – धर्मांतरण से राष्ट्रांतरण। उल्लेखनीय है कि करीना ने साल 2012 में मुस्लिम अभिनेता सैफ अली खान से शादी की है।
रजनी के मुताबिक करीना एक सेलेब्रिटी हैं और यूथ सेलेब्रिटी का अनुकरण करने की कोशिश करते है। वे सोचते है अगर वे ऐसा कर सकती हैं तो हम क्यों नहीं। मुस्लिमों से शादी करने वाली 16 हिन्दू महिलाओं ने घर वापसी के लिए हमसे संपर्क किया है। हमने दो की घर वापसी भी करा दी है। एक की तो फिर से शादी भी हो चुकी है।
मैगजीन के संपादकीय अनुभाग में उन्होंने लिखा है कि अब तक लव जिहाद व धर्मांतरण पर बहुत बहस चुकी है। भारत का बंटवारा हुआ और पाकिस्तान नया देश बना यह सब कुछ धर्मांतरण की वजह से हुआ है। उन्होंने आगे लिखा है कि अगर कोई लड़की भूल से अपना धर्म परिवर्तित करती है व मुस्लिम बन जाती है और फिर से अपनी भूल को सुधारते हुए घर वापसी करती है तो यह बिलकुल गलत नहीं है।
यह बहुत अटपटी बात है कि कुछ पार्टियां इसे धर्म परिवर्तन का नाम देती हैं। उन्होंने दावा किया है हिमाचल प्रदेश में लव जिहाद सबसे गंभीर मुद्दा है। उन्होंने कहा कि वाहिनी प्रदेश के 3000 गांवों का दौरा करेगी व प्रदेश सरकार को वहां पर हो रहे लव जिहाद के बारे में अवगत कराएंगी। गौरतलब है करीना, सलमान के साथ फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ में काम कर रही हैं और इस फिल्म का भी हिन्दू संगठन विरोध कर रहे हैं।

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

भूतपूर्व पेंग्विन इंडिया प्रकाशक चिकी सरकार द्वारा प्रकाशन कंपनी जॉगरनट का शुभारंभ

पेंग्विन इंडिया के पूर्व  प्रकाशक और रैंडम हाउस इंडिया के एडिटर-इन चीफ  चिकी सरकार ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *