Breaking News
Dainik Bhaskar Hindi

Coronavirus: यूके से दिल्ली आने वाले पैसेंजर्स को 7 दिन इंस्टीट्यूशनल क्वारनटीन में रहना होगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यूनाइटेड किंगडम से दिल्ली आने वाले पैसेंजर्स को कोरोना के निगेटिव टेस्ट के बाद भी एक हफ्ते के लिए इंस्टीट्यूशनल क्वारनटीन में रहना होगा। इसके बाद 7 दिन होम क्वारनटीन में भी रहना होगा। यात्रियों को आगमन पर अपने खर्च पर आरटी-पीसीआर जांच करानी होगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह फैसला केंद्र से किए उस आग्रह के बाद लिया है जिसमें उन्होंने कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन के प्रसार को रोकने के लिए भारत और यूके के बीच फ्लाइट सेवाओं को 31 जनवरी तक सस्पेंड करने के लिए कहा था। 

बता दें कि ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से संक्रमण के मामले भारत में लगातार बढ़ते जा रहे हैं। 23 दिसंबर को सरकार ने ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइट्स पर रोक लगा दी थी। हालांकि, यह रोक अब हट चुकी है। बैन हटने के बाद शुक्रवार को 246 यात्री को लेकर पहली फ्लाइट ब्रिटेन से भारत के लिए रवाना हुई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इन नए स्ट्रेन से संक्रमित मरीजों को संबंधित राज्य सरकारों द्वारा नामित हेल्थ केयर सुविधाओं में सिंगल रूम आइसोलेशन में रखा गया है।

पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आए लोगों को भी आईसोलेट कर दिया गया है। इनके साथ यात्रा करने वाले लोगों, परिवार के सदस्यों और संपर्क में आने वाले अन्य लोगों की पहचान के लिए व्यापक अभियान शुरू किया गया है। मंत्रालय ने कहा कि ब्रिटेन से लौटे संक्रमित पाए गए अन्य लोगों के नमूनों के जीनोम सीक्वेंसिंग का काम भी चल रहा है। स्थिति पर लगातार सघन निगरानी बनी हुई है। नए कोरोना स्ट्रेन को लेकर राज्यों को लगातार सलाह दी जा रही है।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Flyers from UK will have to undergo mandatory 7-day institutional quarantine says Delhi government
. .

.



Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

Dainik Bhaskar Hindi

हरियाणा में किसानों ने वैक्सीनेशन सेंटर से स्वास्थ्यकर्मियों को भगाया, भाजपा विधायक का विरोध भी किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देशभर में आज से कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू हो गया है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *