Breaking News
Dainik Bhaskar Hindi

BMW X7 M50d ‘डार्क शैडो एडिशन’ भारत में लॉन्च, कीमत 2.02 करोड़ रुपए

Dainik Bhaskar Hindi – bhaskarhindi.com, नई दिल्ली। जर्मनी की लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी BMW (बीएमडब्ल्यू) ने भारत में X7 M50d का Dark Shadow Edition (एक्स7 एम50डी डार्क शैडो एडिशन) लॉन्च कर दिया है। यह एसयूवी देखने में काफी अग्रेसिव और अट्रैक्टिव है। इसका लुक काफी स्पोर्टी है और इसमें पावरफुल इंजन दिया गया है। खास बात यह कि भारत सहित दुनिया भर में इस एसयूवी की सिर्फ 500 यूनिट्स ही ब्रिकी के लिए उपलब्ध होंगी।

बात करें कीमत की तो X7 M50d Dark Shadow Edition को 2.02 करोड़ रुपए की कीमत में लॉन्च किया गया है। BMW की इस लिमिटेड एडिशन एसयूवी की बुकिंग आज से शुरू कर दी गई है। आइए जानते हैं इसकी खूबियों के बारे में…

महिन्द्रा जल्द लॉन्च करेगी नेक्स्ट जेनरेशन Bolero, जानें इस SUV की पूरी रिपोर्ट

एक्सटीरियर
X7 M50d का डार्क शैडो एडिशन रेंज-टॉपिंग M50i वेरिएंट पर आधारित है। इसमें कंपनी ने पहली बार फ्रोजन आर्कटिक ग्रे मेटैलिक पेंट फिनिश का इस्तेमाल किया है। इसके अलावा इसमें किडनी ग्रिल, रूफ रेल्स और टेलपाइप भी डार्क शैडो एडिशन के तहत मिलती हैं। इसमें वी-स्पोक डिजाइन में 22-इंच एम लाइट-अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। कुल मिलाकर यह एसयूवी बेहद आकर्षक और स्टाइलिश होने के साथ स्पोर्टी है।

इंटीरियर
एसयूवी के इंटीरियर में फुल लेदर अपहोल्स्ट्री ‘नाइट ब्लू/ब्लैक’ टू-टोन में कॉन्ट्रास्टिंग सीम देखने को मिलती है। छह-सीटर कॉन्फ़िगरेशन वाली तीन-पंक्ति एसयूवी में दूसरी पंक्ति में कप्तान सीटें शामिल की गई हैं। वहीं आगे की सीटों में मेमोरी फंक्शन के साथ इलेक्ट्रिक एडजस्ट वाली आरामदायक सीटें दी गई हैं।

इसमें इलेक्ट्रॉनिक रूप से नियंत्रित ‘ऑटोमैटिक डिफरेंशियल ब्रेक्स / लॉक्स’ (ADB-X), ‘डायनामिक ट्रैक्शन कंट्रोल’ (DTC), हिल स्टार्ट असिस्ट और हिल डिसेंट कंट्रोल मिलता है। BMW X7 M50d मॉडल पहला है, जो पार्क डिस्टेंस कंट्रोल (PDC) के साथ आता है। इसमें आगे और पीछे दोनों तरफ सेंसर दिए गए हैं। इसमें विंडस्क्रीन पर ड्राइविंग से संबंधित जानकारी के लिए BMW हेड-अप डिस्प्ले भी दिया गया है। 

स्टीयरिंग व्हील के पीछे 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले और एसयूवी के केबिन में अंदर 12.3 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। डिस्प्ले में 3D नेविगेशन, BMW जेस्चर कंट्रोल, BMW डिस्प्ले की, वायरलेस चार्जिंग और वायरलेस एप्पल कारप्ले के साथ-साथ एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी भी शामिल है। बेहतर साउंड के लिए इसमें 16-स्पीकर वाला Harman Kardon सराउंड सिस्टम भी दिया गया है।

Mahindra की धाकड़ एसयूवी Thar का 5-डोर वर्जन होगा लॉन्च, कंपनी ने दी जानकारी

इंजन और पावर
BMW X7 M50d ‘डार्क शैडो एडिशन’ एसयूवी में 3.0 छह सिलेंडर युक्त डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 400 hp की पावर और 2,000 से 3,000 rpm पर 760 Nm का अधिकतम टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। यह इंजन 8 स्पीड स्टेपट्रॉनिक स्पोर्ट ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। बात करें स्पीड की तो यह एसयूवी महज 5.4 सेकेंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
BMW X7 M50d Dark Shadow Edition launch in India, price 2.02 crore
.
.

.

Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

Dainik Bhaskar Hindi

Closing bell: मजबूती के साथ बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स 52400 के पार, निफ्टी में भी तेजी

Dainik Bhaskar Hindi – bhaskarhindi.com, मुंबई। देश का शेयर बाजार कारोबारी सप्ताह के पांचवे और आखिरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *