Dainik Bhaskar Hindi

Apple Event 2020 Live: एपल हेडक्वॉर्टर में शुरू हुआ पहला वर्चुअल इवेंट, कंपनी की सबसे सस्ती Apple Watch SE लॉन्च हुई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एपल ने अपने ‘टाइम फाइल्स’ इवेंट को कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो स्थित हेडक्वार्टर से शुरू कर दिया है। अब तक इस इवेंट में एपल वॉच सीरीज 3, SE और सीरीज 6 लॉन्च की जा चुकी हैं। इवेंट की शुरुआत कंपनी के सीईओ टिम कुक ने बिल्डिंग की लॉबी में की। उन्होंने हेडक्ववार्टर की लॉबी में आकर सबसे पहले सभी को गुड मॉर्निंग कहा। फिर उन्होंने कोविड ने जिस तरह से कई बदलाव किए हैं उसके बारे में बात की। उन्होंने बताया कि कैसे कोविड की वजह से लोग वर्क फ्रॉम होम करने पर मजबूर हो गए हैं। महामारी की वजह से कई और दूसरी चीजों पर भी फर्क पड़ा है। बता दें कि ये पहला मौका है जब कंपनी वर्चुअल इवेंट का आयोजन कर रही है।

एपल वन सर्विस हुई लॉन्च
एपल ने नई सर्विस एपल वन को लॉन्च कर दिया है जो कि एक क्लाउड सर्विस है। एपल वन के तहत आप अपने डाटा को एपल के सिक्योर सर्वर पर स्टोर कर सकेंगे। एपल वन के तहत कंपनी की सभी पेड सर्विसेज जैसे एपल टीवी प्लस, एपल म्यूजिक की सवाएं ली जा सकेंगी।

एपल वॉच सीरीज 3, SE और सीरीज 6 लॉन्च
कंपनी ने इवेंट में अपनी अब तक की सबसे सस्ती एपल वॉच सीरीज 3 लॉन्च की है। इसकी शुरुआती कीमत 199 डॉलर (करीब 14,500 रुपए) है। वहीं, एपल वॉच SE भी लॉन्च की है। इसकी कीमत 279 डॉलर (करीब 20,500 रुपए) तय की है। एपल वॉच सीरीज 6 भी लॉन्च की, जिसकी शुरुआती कीमत 399 डॉलर (करीब 29,300 रुपए) है। एपल वॉच SE में एपल वॉच सीरीज 6 के सभी फीचर्स मिलेंगे। इसमें ई-सिम का भी मिलेगा सपोर्ट। एपल वॉच एसई में भी मिलेगा फॉल डिटेक्शन का सपोर्ट। इसमें जीपीएस का भी सपोर्ट मिलेगा, हालांकि एसई वॉच में ईसीजी का फीचर नहीं मिलेगा। एपल वॉच के लिए खासतौर पर पेश हुई नई सर्विस एपल फिटनेसप्लस जिसकी मासिक मेंबरशिप 99 डॉलर्स है। वॉच से कंट्रोल कर सकेंगे म्यूजिक।

VO2 Max फीचर के जरिए सटीकता से  हेल्थ को मॉनिटर किया जा सकता है। नई वॉच में भी ईसीजी का सपोर्ट मिलेगा। तीन कलर वेरियंट में मिलेगी वॉच। पहली बार रेड कलर वेरियंट में आई एपल वॉच। एपल वॉच 6 से ब्लड ऑक्सीजन के बारे में महज 15 सेकेंड में पता लगाजा सकता है। कोरोना संक्रमण में वरदान साबित होगा ब्लड ऑक्सीजन सेंसर। सीरीज 5 के मुकाबले 15 फीसदी फास्ट होगी। कड़ी धूप में भी कर सकेंगे वॉच का इस्तेमाल। राउंड डायल के साथ आएगी वॉच। देखने में एपल वॉच सीरीज  जैसी है ही एपल वॉच सीरीज 6। वॉच के लिए 6 रंगों के स्ट्रैप मिलेंगे। वॉच में मिमोजी का भी सपोर्ट मिलेगा। 

इन डिवाइस के लॉन्च होने की उम्मीद
आईफोन 12 सीरीज को लॉन्च किया जाता है तब इसमें 4 मॉडल पेश किए जा सकते हैं। इसमें 5.4 इंच वाला आईफोन 12, 6.1 इंच वाला आईफोन 12 मैक्स, 6.1 इंच वाला आईफोन 12 प्रो और 6.7 इंच वाला आईफोन 12 प्रो मैक्स शामिल होंगे। आईफोन 12 की बिक्री अक्टूबर से शुरू होगी, इस बात को कंपनी कंफर्म कर चुकी है। दरअसल, शिपमेंट को लेकर अभी कुछ प्रॉब्लम चल रही हैं।

iPad Air (2020)
एपल के इस इवेंट में तीसरी बड़ी घोषणा नए आईपैड एयर को लेकर हो सकती है। आईपैड एयर  2020, iPad Air 3 का अपग्रेडेड वर्जन होगा जिसे पिछले साल मार्च में लॉन्च किया गया था। नए आईपैड एयर 2020 की डिजाइन आईपैड प्रो की तरह होगी। बड़ी डिस्प्ले के साथ टच आईडी का सपोर्ट मिलेगा।

Apple One
इस इवेंट में एपल वन नाम से एक नया प्रोडक्ट पेश हो सकता है। एपल वन कंपनी की सब्सक्रिप्शन आधारित सेवा होगा जिसके तहत यूजर्स शुल्क देकर एपल म्यूजिक और एपल टीवी प्लस का आनंद ले सकेंगे। इसके साथ क्लाउड सर्विस भी मिल सकती है।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Apple Event 2020 Live: First virtual event started in Apple headquarters
.
.

.

Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

Dainik Bhaskar Hindi

App: Google ने Play Store से हटाया Paytm, जानें क्या होगा आपके पैसे का?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गूगल ने प्ले स्टोर से पेटीएम को हटा दिया है। Google ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *