Breaking News
तबीयत पूरी तरह ठीक न होने की वजह से हिंदुजा हॉस्पिटल से बाहर दिलीप साहब को स्ट्रेचर पर ही लाया गया। - Dainik Bhaskar

98 साल के दिलीप कुमार हुए अस्पताल से डिस्चार्ज, पत्नी सायरा भी आई साथ नजर 

Dainik Bhaskar Hindi – bhaskarhindi.com,मुंबई। हिंदी सिनेमा के मशहूर एक्टर 98 साल के दिलीप कुमार को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। जब दिलीप अस्पताल से बाहर आ रहे थे तो, उनके साथ पत्नी सायरा बानों भी मौजूद थी। दिलीप इतने कमजोर हो चुके हैं कि, उन्हें स्ट्रेचर पर लेटा कर बाहर लाया जा रहा था। इस बीच पैपराजी ने अपने कैमरे में दिलीप कुमार और सायरा बानो को कैद कर लिया। जिसमें सायरा दिलीप का माथा चुमते और मीडिया का अभिवादन करते नजर आ रहीं है। बता दें कि, दिलीप कुमार को 5 दिन पहले सांस लेने में समस्या आ रही थी, जिसके बाद उन्हें मुंबई के पी. डी. हिंदूजा अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। हालांकि, सोशल मीडिया के जरिए उनकी हेल्थ अपडेट फैंस की दी जा रही थी। एक्टर आईसीयू वॉर्ड में ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे। बाद में पता चला कि, दिलीप के फेफड़ों में पानी (बाइलेटरल प्ल्यूरल इफ्यूजन) भर गया था। ये बात सुनकर फैंस ने दिलीप कुमार की सलामती को लेकर कई ट्वीट भी किए।

ट्वीट कर दी जानकारी
दिलीप कुमार की जगह उनके ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर डॉ. फैजल फारुकी ने इस बात की जानकारी देते हुए लिखा कि, दिलीप साहब आपके प्यार और स्नेह और दुआओं से अस्पताल से घर जा रहे हैं। डॉक्टर्स (नितिन) गोखले, (जलील) पारकर, डॉ. अरुण शाह और हिंदुजा हॉस्पिटल, खार की पूरी के जरिए अल्लाह का रहम रहा –फैसल फारूकी

बता दें कि, रविवार सुबह दिलीप कुमार को अस्पताल में भर्ती किया और आज दोपहर करीब 12.45 बजे अस्पताल से छुट्टी मिल गई। उनके जाने की सुविधा एम्बुलेंस से की गई थी। दिलीप के साथ उनकी पत्नी सायरा भी मौजूद रही और उन्हें एम्बुलेंस से बांद्रा स्थित पाली हिल बंगले में ले जाया गया। एबीपी न्यूज डिजिटल में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, सायरा बानो ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, दिलीप साहब के फेफड़ों से पूरा पानी निकाल दिया गया और उन्हें अच्छे से आराम करवाने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। डॉक्टरों ने उन्हें घर में तमाम तरह के एहतियात बरतने और एंटी-बायोटिक्स देने के लिए कहा है. आप सभी की दुआएं काम आईं, आगे भी आप लोग उनकर लिए दुआ कीजिए. उनके लिए दुआ करनेवाले सभी लोगों की मैं बहुत शुक्रगुजार हूं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बुधवार को दोपहर 1.30 से 2.00 बजे के बीच दिलीप कुमार के छाती में जमा पानी निकालने के लिए एक छोटी सी सर्जरी की गई, जिसे ‘प्ल्यूरल एस्पीरेशन’ कहते है। 

हिंदुजा हॉस्पिटल के बाहर दिलीप कुमार और सायरा बानो।

दिलीप कुमार जब अस्पताल में भर्ती हुए उस वक्त कई तरह की अफवाहें सोशल मीडिया पर उड़ने लगी थीं, जिसको देखते हुए दिलीप कुमार ने के ट्विटर हैंडल से उनके स्वास्थ्य को लेकर अपडेट दी गई और लिखा कि, अपडेट सुबह 11:45 बजे…….दिलीप साहब ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं, वेंटिलेटर पर नहीं। वो स्थिर हैं. Pleural Aspiration परफॉर्म करने के लिए कुछ टेस्ट रिजल्ट्स का इंतजार कर रहे हैं।-  डॉ जलील पारकर, साब का इलाज करने वाले छाती विशेषज्ञ।…..अपडेट्स देते रहेंगे।

Dilip Kumar Health: हॉस्पिटल से घर पहुंचे दिलीप कुमार, सायरा बानो ने कहा- फेफड़ों से पूरी तरह से पानी निकल गया, फैंस की दुआएं काम आईं

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Actor dilip kumar discharged from Mumbai PD Hinduja Hospital
. .

.



Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

नुसरत जहां ने अपनी टूटती शादी पर दिया बयान, बोलीं- भारत में निखिल से शादी

नुसरत जहां ने अपनी टूटती शादी पर दिया बयान, बोलीं- भारत में निखिल से शादी ‘वैध’ नहीं तो फिर तलाक कैसा

 पिछले काफी समय से विवादों में रही नुसरत जहां और निखिल जैन की शादी में अनबन की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *