Breaking News
Dainik Bhaskar Hindi

2021 Skoda Octavia सेडान 10 जून को होगी लॉन्च, कंपनी ने किया कंफर्म

Dainik Bhaskar Hindi – bhaskarhindi.com, नई दिल्ली। Skoda Auto India (स्कोडा ऑटो इंडिया) ने नई 2021 Skoda Octavia (2021 स्कोडा ऑक्टेविया) की लॉन्चिंग डेट की पुष्टि कर दी है। कंपनी की यह ऑल-न्यू सेडान 10 जून लॉन्च होगी। बता दें कि अप्रैल में इस प्रीमियम और पॉपुलर सेडान को डीलरशिप पर देखा गया था। जिसके बाद अंदेशा जताया था कि 2021 Octavia को अप्रैल या मई के बीच लॉन्च किया जाएगा। लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से कार की लॉन्चिंग को कैंसिल कर दिया गया था। 

वहीं अब स्कोडा ऑटो इंडिया ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी चौथी पीढ़ी की ऑक्टेविया की लॉन्चिंग डेट का एलान किया है। ट्विटर पर स्कोडा ने लिखा, “ऑल-न्यू ऑक्टेविया एक शानदार कॉम्बिनेशन है, कालातीत डिजाइन, बेजोड़ सुरक्षा, सहज टेक्नोलॉजी, दमदार परफॉर्मेंस, ज्यादा जगह और आराम प्रदान करता है। 10 जून को लॉन्च हो रहा है।”

कितनी खास होगी 2021 Octavia
नई पीढ़ी की Octavia पहले की अपेक्षा काफी आकर्षित और स्टाइलिश होगी। यह कार पहले की तुलना में अधिक बड़ी होगी। यह 19mm लंबी और 15mm चौड़ी होगी और इसका व्हीलबेस 2,686mm का है। नई Octavia को कंपनी के MQB EVO प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। हालांकि इसके लुक्स में ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है। इसके सिगन्नेचर डिजाइन को भी बरकरार रखा गया है। 

Hyundai Alcazar लॉन्च से पहले आई नजर, साथ में दिखीं क्रेटा, वेन्यू और कोना

बात करें इंटीरियर की तो इसके कैबिन में नई डिजाइन देखने को मिलेगी। जिसमें दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, कनेक्टेड कार सूट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

इंजन और पावर
2021 Skoda Octavia में दिए जाने वाले इंजन को लेकर अभी पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि रिपोर्ट के मुताबिक इसमें, 1.5 लीटर, 4 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिल सकता है। यह टर्बो पेट्रोल इंजन 147bhp की पावर और 250nm का टार्क पैदा करने में सक्षम होगा। इसके साथ 7-स्पीड ड्यूल क्लच गियरबॉक्स मिलेगा। 

महिन्द्रा जल्द लॉन्च करेगी नेक्स्ट जेनरेशन Bolero, जानें इस SUV की पूरी रिपोर्ट

एक अन्य रिपोर्ट की मानें तो इसमें 2.0-लीटर का TSI टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। ये इंजन 190 hp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करने में सक्षम हो सकता है। यह इंजन 7-स्पीड डुअल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस होगा।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
2021 Skoda Octavia sedan will be launch on June 10, company confirmed
.
.

.



Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

Dainik Bhaskar Hindi

Closing bell: मजबूती के साथ बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स 52400 के पार, निफ्टी में भी तेजी

Dainik Bhaskar Hindi – bhaskarhindi.com, मुंबई। देश का शेयर बाजार कारोबारी सप्ताह के पांचवे और आखिरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *