Breaking News

20 जवानों की शहादत अलीगढ़ के बच्चों का खौला खून, चीन से लड़ने के लिए घरों से बाहर निकले, पुलिसकर्मियों ने वापस भेजा

  • 15 जून को गलवन घाटी में चीनी सैनिकों के साथ झड़प में शहीद हुए थे 20 भारतीय जवान
  • जवानों की शहादत से बच्चों में दिखी नाराजगी, चीन बॉर्डर पर लड़ने के लिए घरों से कर गए कूच
  • रास्ते में पुलिसकर्मियों ने समझाबुझाकर वापस घर भेजा, अब लोग कर रहे जज्बे की तारीफ

दैनिक भास्कर

Jun 21, 2020, 11:39 AM IST

अलीगढ़. बीते 15 जून को लद्दाख के गलवन घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुई झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद से चीन के खिलाफ देश के हर वर्ग में गुस्सा है। इसका जीता जागता उदाहरण अलीगढ़ में देखने को मिला। गभाना तहसील के कुछ बच्चे चीन सीमा की तरफ कूच करने लगे। ये बच्चे सड़क पर दौड़ते जा रहे थे। जिन्हें देखकर पुलिस कर्मियों ने रोका तो बच्चों ने जो जवाब दिया, उसे सुनकर सभी हैरान रह गए। बच्चों ने कहा- वे चीन से लड़ने जा रहे हैं। क्योंकि चीन ने हमारे सिपाहियों को मार दिया है। हम इसका बदला लेने जा रहे हैं। पुलिसकर्मियों ने उन्हें समझाया बुझाया तब वे घर वापस जाने के लिए तैयार हुए। इन बच्चों के पास न कोई हथियार था न ही कोई अन्य सामान। लेकिन इनका हौसला और देशभक्ति ही इनका जज्बा है।

यह है पूरा मामला
यह मामला बीते गुरुवार का है। लेकिन अब सोशल मीडिया पर वायरल है। थाना चंदौसी इलाके के अमृतपुर गांव के रहने वाले 12 से 15 बच्चे सड़क पर दौड़ते जा रहे थे। लोगों ने समझा कि कोई वारदात हुई है। इस संबंध में पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने दौरऊ गांव के पास बच्चों को रोका और उसने दौड़ने का कारण पूछा। बच्चों ने जवाब देते हुए कहा- चीन बॉर्डर पर शहीद हुए अपने सिपाहियों की शहादत का बदला लेने के लिए जा रहे हैं। 

पुलिसकर्मी जवाब सुनकर हुए हैरान

चीनी सैनिकों ने हमारी सेना के जवानों को धोखे से मारा है। उन्ही जवानों की शहादत का बदला लेंगे। यह बात सुनते ही पुलिसकर्मी दंग रह गए। जैसे तैसे कर बच्चों को पुलिस ने समझा-बुझाकर उन्हें उनके गांव वापस भेज दिया। अब सोशल मीडिया पर लोग इन बच्चों के जज्बे की तारीफ कर रहे हैं। 



Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

yogi adityanath

किसान को परेशानी होने पर डीएम की जवाबदेही तय होगी : योगी आदित्यनाथ 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलाधिकारियों को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना में ऋण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *