Breaking News
Dainik Bhaskar Hindi

हैकाथॉन में PM मोदी का संबोधन: बोले-अर्थव्यवस्था के समाधान के लिए नए विचारों पर काम करें भारत और ऑस्ट्रेलिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया सर्कुलर इकोनॉमिक हैकाथॉन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस हैकेथॉन में भारत और ऑस्ट्रेलिया की ओर से नए तरह के समाधान पेश किए गए। पीएम मोदी ने कहा कि इन नवाचारों से हमें सर्कुलर इकोनॉमिक सॉल्यूशन्स को ढूंढने में मदद मिलेगी। हमें अब इन विचारों को अमल में लाने के उपायों के बारे में सोचना चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा कि मजबूत भारत-ऑस्ट्रेलिया साझेदारी कोरोना के बाद की दुनिया को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। सर्कुलर इकोनॉमी की अवधारणा हमारी कई समस्याओं को हल करने में एक महत्वपूर्ण कदम साबित हो सकती है।

पीएम मोदी ने कहा कि, दोस्तो, जलवायु परिवर्तन की वजह से मानवता को चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, ऐसे में इस हैकेथॉन का थीम पूरी दुनिया के लिए प्रासंगिक है।

उन्होंने कहा कि, ऑस्ट्रेलिया-भारत दोनों ही युवाओं को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। हमारे देशों ने युवाओं पर भरोसा जताया इसी कारण आज वो नई तकनीक को बढ़ावा दे रहे हैं। 

पीएम ने कहा कि, हमें यह कभी नहीं भूलना चाहिए कि हम इस धरती पर मौजूद हर चीज के मालिक नहीं हैं बल्कि हम अगली पीढ़ियों के लिए इसके ट्रस्टी भर हैं। अपने प्रोडक्शन से जुड़ी प्रक्रिया को अधिक एफिसिएंट बनाना और कम प्रदूषण फैलाने वाला बनाना भर ही काफी नहीं है।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
PM Modi’s speech at Hackathon live
. .

.



Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

Dainik Bhaskar Hindi

Coronavirus India: देश में 10 लाख से ज्यादा मरीज अस्पतालों में भर्ती, 24 घंटे में मिले 1.44 लाख केस, 794 मौत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में कोरोनावायरस संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है। देश के कई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *