Breaking News
Dainik Bhaskar Hindi

हुगली में बोले पीएम मोदी-जब तक सिंडिकेट, टोलाबाजों का शासन रहेगा, बंगाल का विकास तब तक संभव नहीं

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को पश्चिम बंगाल के हुगली में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान टीएमसी पर हमला बोलते हुए पीएम ने कहा कि बंगाल ने परिवर्तन का मन बना लिया है। बंगाल में भाजपा की सरकार बनेगी तो हर बंगाल वासी अपनी संस्कृति का गौरवगान कर सकेगा। बता दें कि पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई के महीने में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। ऐसे में एक महीने के भीतर पीएम मोदी का यह तीसरा बंगाल दौरा है।

ऐतिहासिक क्षेत्र को अपने ही हाल में छोड़ दिया
पीएम ने कहा कि जितनी भी सरकारें पश्चिम बंगाल में रहीं, उन्होंने इस ऐतिहासिक क्षेत्र को अपने ही हाल में छोड़ दिया। यहां के इंफ्रास्ट्रक्चर को, यहां की धरोहर को बेहाल होने दिया गया। वंदे मातरम भवन जहां बंकिमचंद जी 5 साल रहे, कहते हैं वो तो बहुत बुरे हाल में है। उन्होंने कहा कि मां माटी मानुष की बात करने वाले लोग बंगाल के विकास के सामने दीवार बनकर खड़े हो गए हैं। टोलेबाजों ने प्रदेश का विकास रोक रखा है। पीएम मोदी ने टीएमसी पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्ताधारी पार्टी के नेताओं की शान-ओ-शौकत बढ़ती जा रही है।

जब तक टोलबाजों का शासन, बंगाल का विकास तब तक संभव नहीं
पीएम ने कहा, ‘बंगाल का विकास तब तक संभव नहीं जब तक यहां सिंडिकेट, टोलाबाजों का शासन रहेगा। बंगाल का विकास तब तक संभव नहीं है जब तक यहां कट कल्चर रहेगा, जब तक कानून का राज बंगाल में स्थापित नहीं होता।’ पीएम ने कहा कि आज के पश्चिम बंगाल में किराए पर बिल्डिंग भी लेनी हो तो उसमें भी कट लगता है। ये ऐसे बदमाशी कर रहे हैं कि दोनों तरफ से कट लेते हैं। बिना सिंडिकेट की इजाजत के किराए पर बिल्डिंग भी नहीं ले सकते। बंगाल में निवेश के लिए उत्साह की कमी नहीं है, मुसीबत है तो सरकार ने कट का जो कल्चर बनाया है, सिंडिकेट के हवाले बंगाल कर दिया है, उसी के करण ये माहौल बिगड़ता गया है।

बंगाल का विकास तब तक संभव नहीं है, जबतक शासन गुंडों को आश्रय देगा
पीएम ने कहा, बंगाल का विकास तब तक संभव नहीं है, जबतक शासन-प्रशासन गुंडों को आश्रय देगा। बंगाल का विकास तब तक संभव नहीं है, जब तक कानून का राज प. बंगाल में स्थापित नहीं होता। ये तब तक संभव नहीं है, जबतक पश्चिम बंगाल के सामान्य जन की सुनवाई करने वाली सरकार यहां नहीं बनती। पीएम ने कहा, बंगाल में निवेश के लिए उत्साह की कमी नहीं है, मुसीबत है तो सरकार ने जो कट ,कट का जो कल्चर बनाया है, सिंडिकेट के हवाले बंगाल कर दिया है। उसी के करण ये माहौल बिगड़ता गया है।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Bengal has made up its mind for poriborton says PM Modi at Hooghly rally
. .

.

Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

Dainik Bhaskar Hindi

Coronavirus: महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान में कोरोना का कहर, चारों तरफ चिताएं, गुजरात में बीते 8 दिनों से हर रोज 100 से ज्यादा लाशों का अंतिम संस्कार

डिजिटल डेस्क,भोपाल/जयपुर/मुंबई/गांधीनगर। मध्य प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र और गुजरात राज्यों के श्मशान में जल रही चिताएं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *