Breaking News
Dainik Bhaskar Hindi

सुबोध कुमार जायसवाल को CBI के नए डायरेक्टर की कमान, दो साल तक पद पर रहेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सुबोध कुमार जायसवाल को सीबीआई के नए डायरेक्टर की कमान दी गई है। जायसवाल 1985 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी हैं। जायसवाल दो साल तक सीबीआई डायरेक्टर के पद पर रहेंगे। सुबोध जायसवाल महाराष्ट्र एटीएस के चीफ रह चुके हैं। वो मुंबई पुलिस कमिश्नर का भी पदभार संभाल चुके है।

सीबीआई चीफ की नियुक्ति को लेकर हाई पावर कमेटी की बैठक की गई थी। इस बैठक में पीएम मोदी, चीफ जस्टिस एनवी रमन्ना शामिल हुए थे। इनके अलावा विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी भी मौजूद थे। बैठक में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के महानिदेशक सुबोध कुमार जायसवाल, सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के महानिदेशक कुमार राजेश चंद्रा और केंद्रीय गृह मंत्रालय में विशेष सचिव वी. एस. के. कौमुदी के नाम पर चर्चा की गई थी। प्रधानमंत्री आवास पर ये बैठक हुई थी।

सुबोध जायसवाल ने इंटेलिजेंस ब्यूरो, स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप और रिसर्च एंड एनालिसिस विंग के साथ भी काम किया है। जायसवाल तेलगी घोटाले में अपनी जांच के बाद सुर्खियों में आए थे। सुबोध जायसवाल ने महाराष्ट्र एटीएस का नेतृत्व करते हुए कई आतंकवाद विरोधी अभियानों में भी काम किया है। सुबोध जायसवाल को  2009 में उनकी विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया गया था। 

इस समय 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी और सीबीआई के अतिरिक्त निदेशक प्रवीण सिन्हा सीबीआई निदेशक का प्रभार संभाल रहे हैं। सिन्हा को यह प्रभार ऋषि कुमार शुक्ला के रिटायरमेंट के बाद सौंपा गया था।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Maharashtra cadre IPS Subodh Jaiswal is new CBI Director
. .

.

Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

Dainik Bhaskar Hindi

पश्चिम बंगाल के विधायक सुवेंदु अधिकारी ने पीएम मोदी से मुलाकात की, कहा- 45 मिनट तक चली बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई – bhaskarhindi.com

Dainik Bhaskar Hindi – bhaskarhindi.com, नई दिल्ली। भाजपा नेता और पश्चिम बंगाल के विधायक सुवेंदु …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *