Breaking News

लड़कियों का वाॅट्सएप हैक कर निजी चैटिंग वायरल करने की धमकी देकर लाखों रुपए वसूले, तीन आरोपी गिरफ्तार

  • गिरोह का सरगना 12 पास
  • एयरटेल कंपनी का सेल्समैन देता था सिमकार्ड

दैनिक भास्कर

Jun 21, 2020, 08:56 AM IST

फरीदाबाद. पुलिस ने एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। जो लड़कियों का वॉट्सएप नंबर हैक कर लाखों रुपए वसूल चुका है। बॉयफ्रेंड से हुई उनकी पर्सनल बातों को वायरस करने की धमकी देता था। गिरोह फरीदाबाद, गुडग़ांव, दिल्ली और पलवल की 100 से अधिक लड़कियों को अपना शिकार बना चुका है। एनआईटी निवासी एक युवती की शिकायत पर साइबर सेल की टीम ने महिला समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। प्रारभिंक पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल किया है।

12वीं पास का गैंग का सरगना

गैंग का सगरना मनीष चंद 12वीं पास है। पूजा और सत्तार खान इसके साथ धंधे में लिप्त थे। पुलिस ने इनके कब्जे से मोबाइल फोन, कई सिम, लड़कियों की पर्सनल जानकारियां एवं फोटो बरामद की हैं।

लड़कियों को ऐसे बनाते थे अपना शिकार

एसीपी क्राइम अनिल यादव ने बताया कि मनीष कॉलेज व स्कूल के लड़कों से फ्रेंडशिप करता था। उनकी गर्लफ्रेंड और उनकी सहेलियों के नंबर हासिल करते थे। उसके बाद फर्जी मोबाइल नंबरों से कॉल कर वॉट्सएप को हैक कर लेते। पर्सनल चैटिंग, फोटो, वाइस रिकॉर्डिंग आदि वायरस करने की धमकी देकर पैसों की डिमांड करते। सत्तार खान एयरटेल कंपनी का सेल्समैन सिम उपलब्ध करता था। 

100 से अधिक लड़कियों से लाखों रुपए वसूल कर चुके है

एसीपी ने बताया कि ज्यादातर लड़कियां बदनामी और घर वालों के डर से दबाव में आ जाती थीं। आरोपियों को पैसे दे देती थी। गिरोह एक लड़की को शिकार बनाकर उसके मोबाइल में सेव सहेलियों के भी नंबर हासिल कर लेते थे। तीन मोबाइल नंबरों 9971471819, 7419171776 और 9319130978 इस्तेमाल करते थे।

एनआईटी की लड़की आई सामने तब फूटा भांडा

एनआईटी निवासी एक लड़की की शिकायत पर गिरोह का पर्दाफाश हुआ। आरोपियों ने उसका वॉट्सएप हैकर कर पैसों की मांग की। उसने तुंरत अपने घरवालों को बताया और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई  साइबर सेल ने मुख्य आरोपी मनीष जैन को गिरफ्तार किया। उसकी निशानदेही पर पूजा और सत्तार खान को पकड़ा गया। तीनों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया।

Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

जिले में स्वास्थ्य सेवाओं के सुधार के लिए 35 नए एमओ भर्ती, 12 मेडिकल टेक्नीशियन: डाॅ. वीणा

स्वास्थ्य विभाग की निदेशक ने ली अधिकारियों की बैठक दैनिक भास्कर Jun 20, 2020, 08:23 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *