Breaking News
यूएई के शेख अब्दुल्ला ने किया अबू धाबी में बन रहे हिंदू मंदिर का निरीक्षण

यूएई के शेख अब्दुल्ला ने किया अबू धाबी में बन रहे हिंदू मंदिर का निरीक्षण

अबू धाबी, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। यूएई के विदेश और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नहयान ने अबू धाबी में बन रहे पहले हिंदू मंदिर की साइट का निरीक्षण किया और इसकी निर्माण प्रगति की समीक्षा की।

खलीज टाइम्स ने शुक्रवार को बताया कि मंदिर की नींव पिछले साल अप्रैल में रखी गई थी और दिसंबर से इसका निर्माण शुरू हुआ था। मंदिर के 2022 तक पूरा होने की उम्मीद है।

इस दौरान शेख अब्दुल्ला ने मंदिर निर्माण करने वाले सामाजिक और आध्यात्मिक संगठन बीएपीएस स्वामीनारायण संस्था के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की। मंत्री ने हिंदू समुदाय के नेता और बीएपीएम हिंदू मंदिर के प्रमुख पूज्य ब्रह्मविहारी स्वामी से भी चर्चा की।

खलीज टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में स्वामी के हवाले से कहा, यह प्राचीन कला और वास्तुकला को संरक्षित करने का नहीं, बल्कि नई कला और एक नई विरासत के निर्माण का एक अनूठा मौका है।

उन्होंने आगे कहा, कोविड -19 महामारी के इस चुनौतीपूर्ण समय में वैश्विक सद्भाव की ऐसी परियोजना विश्वास और आशा को फिर से जगाएगी और भारत-यूएई के बीच अद्वितीय मित्रता, प्रगति और शांति के लिए उनके समर्पण को बढ़ाएगी।

इस चर्चा में शामिल रहे यूएई में भारत के राजदूत पवन कपूर ने बताया कि कैसे यह मंदिर यूएई और खाड़ी की एक बड़ी आबादी की सेवा करेगा।

एसडीजे/आरएचए

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

UAE’s Sheikh Abdullah inspected the Hindu temple being built in Abu Dhabi
. .

.

Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

न्यूयॉर्क राज्य में शुरू हुआ मतदान

न्यूयॉर्क राज्य में शुरू हुआ मतदान

न्यूयॉर्क, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। न्यूयॉर्क राज्य में प्रारंभिक मतदान शुरू हो गया है, जिसमें मतदाताओं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *