Breaking News
टॉप न्यूज़

यात्रियों की जान बचाने नदी में कूद गए 4 लड़के, 30 लोगों को बचाया; बोले- नाव वाला मना करता रहा लोग फिर भी बैठ गए


(सतेंद्र सिंह तंवर). कोटा जिले के खातोली और बूंदी जिले के इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के बीच से जा रही चंबल नदी में बुधवार को एक नाव डूबने से दर्दनाक हादसा हो गया। जिसमें करीब 50 लोग सवार थे। वहीं, 14 बाइक भी बांधी हुई थीं। घटना के दौरान जो लोग तैरना जानते थे, उन्होंने किनारे पहुंचकर अपनी जान बचाई। वहीं, कुछ लोग दूसरों की जान बचाने पहुंचे। नाव में ही सवार और लोगों को बचाने वाले एक युवक गोविंद ने बताया कि कुछ दूर जाने के बाद ही नाव में पानी भरने लगा। हम नाव से उतरकर उसे किनारे लाने की कोशिश करने लगे। इस दौरान नाव डूब गई।

सबसे पहले रेस्क्यू चलाने वाले युवकों में से बंटी नाम के एक युवक ने बताया कि एक साथ दो-तीन लोगों को डूबने से बचाया। चार युवक ने मिलकर कुल मिलाकर 25 से 30 लोगों की जान बचाई। इस दौरान अपने परिवार के कुछ लोगों को डूबता देख वहा पहुंचे। जिसके कारण बाकी लोगों को नहीं बचा सके। उन्होंने बताया कि नाव वाले ने लोगों को बैठने से मना भी किया था, लेकिन लोग नहीं माने। सभी नाव मे चढ़ गए थे। लोगों को बचाने के लिए कुछ देर में दूसरी नाव भी लेकर लाए तब तक काफी लोग डूब गए थे।

मृतकों में महिला, बच्चे और पुरुष सभी शामिल।

नाव सीज की गई

मौके पर पहुंचे कोटा जिला कलेक्टर उज्जवल राठौड़ ने बताया कि घटना के बाद गांव वाले सबसे पहले मौके पर पहुंचे। उन्होंने काफी लोगों की जान बचाई। कुल 14 लोग लापता बताए जा रहे हैं। जिसमें से कुछ शव मिल गए हैं। इस घटना में मुकदमा दर्ज कर जांच करवाई जाएगी। पहले नांव को सीज कर दिया गया ता। इसके बावजूद लोग ट्यूब के जरिए बाइक ले जाते हैं। मृतक अलग-अलग शहर के हैं। जो मंदिर दर्शन करने गए थे।

ऑक्सीजन सिलेंडर की मदद से भी रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू

कोटा ग्रामीण एसपी शरद चौधरी ने बताया कि कई लोगों का शव निकाला जा चुका है। कुछ का निकाला जा रहा है। रेस्क्यू जारी है। नाव की जांच होगी, क्यों चल रही थी। चंबल के इस पार कोटा जिले का खातोली थाना है। चंबल के उस पार बूंदी जिले का इंदरगढ़ थाना है। दोनों तरफ प्रशासन मौजूद है। एसडीआरएफ भी दोनों जगह ही मौजूद है। नदी की गहराई 40 से 50 फीट बताई जा रही है। जिसके लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की मदद से भी रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

चंबल नदी से लगातार बाहर निकाली जा रही लाशें।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


चंबल नदी में से लगातार लाशें बाहर निकाली जा रहीं।

Source link

About दैनिक भास्कर,,1733

Check Also

टॉप न्यूज़

आईसीयू और दूसरे वार्ड में भरा धुआं, मरीजों को लेकर बाहर दौड़े परिजन; फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियों को आग बुझाने में 1 घंटा लगा

शहर के बृजेश बांगड़ अस्पताल में सुबह आग लगने से अफरातफरी मच गई। अस्पताल के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *