Breaking News
मोटोरोला का सस्ता मॉडल जी 50 5जी स्मार्टफोन लॉन्च, जानें कीमत व फीचर्स

मोटोरोला का सस्ता मॉडल जी 50 5जी स्मार्टफोन लॉन्च, जानें कीमत व फीचर्स

मोटोरोला कंपनी ने चीन में किफायती रेंज में 5जी स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है, जिसका नाम है मोटो जी50 5 जी। आपको बता दें कि चीन से पहले यह स्मार्टफोन यूरोपियन मार्केट में पहले ही लॉन्च हो चुका है। सिंगल वैरिएंट वाले इस फोन में 90 हर्ट्ज़ डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 480 प्रोसेसर व 8 जीबी रैम जैसे फीचर्स लोडेड हैं। लम्बे समय तक फोन के इस्तेमाल के लिए फोन में 5,000 एमएएच तक की बैटरी दी है, जिसके साथ फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी मौजूद है। चीन में इस का दाम 1,499 युआन है जो कि भारतीय कीमत के हिसाब से करीब 17,163 रूपये है। हांलाकि, भारत में अभी इस फोन के लॉन्च की कोई सूचना नहीं है। 
तो चलिए विस्तार से जानते हैं मोटो जी50 5 जी स्मार्टफोन की कीमत, फीचर्स व स्पेसिफिकेशंस के बारे में-

इसे भी पढ़ें: Samsung Galaxy A31 की कीमत में हुई कटौती, जानें सभी फीचर्स और नया प्राइस

मोटो जी50 5 जी की कीमत
कंपनी ने मोटो 50जी 5जी का एक ही वैरिएंट फिलहाल मार्केट में उतारा है। मोटोरोला के इस नए मॉडल की कीमत चीन में 1,499 युआन (लगभग 17,167 रुपये) है। यह प्राइस फोन के 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वैरिएंट की है। यह स्मार्टफोन चीन में लेनोवो की आधिकारिक वेबसाइट, जेडी.कॉम, और टीमॉल.कॉम जैसे ऑनलाइन पोर्टल से खरीदा जा सकता है।
मोटो जी50 5 जी का कैमरा
मोटो के फोन के कैमरे की बात करें तो इस मॉडल में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिल रहा है जिसमें पहला 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। दूसरा कैमरा एफ/2.4 लेंस के साथ 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस है और साथ ही 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। फोन में सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट पर 13 मेगापिक्सल का कैमरा मिल रहा है। इसके अलावा, कैमरा में टाइमर, एक्टिव फोटो, एचडीआर, प्रो मोड, पोर्ट्रेट मोड, टाइमलेप्स विडियो, हाइपरलेप्स विडियो आदि शानदार कैमरा फीचर मौजूद हैं।
मोटो जी50 5 जी के फीचर्स 
मोटो जी50 स्मार्टफोन में 6.5 इंच की मैक्स विज़न एचडी+ डिस्प्ले दी गई है जिसके टॉप पर एक वॉटर ड्रॉप नौच दिया गया है। इसकी डिस्प्ले का रेज़ल्यूशन 1600×720 पिक्सल है, रिफ्रेश रेट 90 हर्टज़, और एस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। साथ ही, इस डिवाइस का स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 85 प्रतिशत है। फोन एंड्रॉयड 11 पर रन करता है और इसे लगभग स्टॉक जैसा यूजर इंटरफेस दिया गया है। यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 5जी चिपसेट द्वारा संचालित है और इसे 8जीबी रैम व 128जीबी स्टोरेज के साथ काम करता है। ग्राहक चाहें तो इसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 1 टीबी तक बढ़ा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: वीवो लेकर आया नया स्मार्टफोन वाई30जी, जानें सभी फीचर्स व दाम

मोटो जी50 5 जी के स्पेसिफिकेशंस
फोन की सकनेक्टिविटी की बात करें तो इस डिवाइस के रियर पैनल पर फेस अनलॉक, फिंगरप्रिंट सेन्सर, 3.5 एमएम हैडफोन जैक, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, वाई-फाई 5, ब्लुटूथ 5.0, एनएफसी, जीएनएसएस (जीपीएस, ए-जीबीएस) और 4जी एलटीई (हाइब्रिड सिम स्लॉट) दिए गए हैं। इस फोन में 5,000 एमएएच की दमदार बैटरी मिलती है जो 15 वॉट चार्जिंग सपोर्ट करती है लेकिन बॉक्स में 10 वॉट चार्जर शामिल है। फोन का डायमेंशन 165x75x9 एमएम. और वज़न 192 ग्राम है।
– शैव्या शुक्ला

Source link

About Jan Jagran Media Manch

A group of people who Fight Against Corruption.

Check Also

Dainik Bhaskar Hindi

बड़े पैमाने पर इंटरनेट हुआ ठप, अमेज़न, फाइनेंशियल टाइम्स, द गार्जियन समेत कई वेबसाइट डाउन

Dainik Bhaskar Hindi – bhaskarhindi.com, नई दिल्ली। मंगलवार की सुबह कई वेबसाइटों को आउटेज का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *